The news is by your side.

इंटरलॉकिंग कार्य में मिली खामियों पर भड़के डीएम, अभियंताओं को फटकार

गुप्तारघाट पार्क में इंटरलॉकिंग कार्य नहीं मिला मानक अनुरूप

Advertisements


-बगैर सूचना बाहर गए एक्सईएन के वेतन में एक दिन की कटौती का आदेश


अयोध्या। विकास कार्यों के निरीक्षण में मिली खामियों पर डीएम नीतीश कुमार अभियंताओं पर खफा हो गए। अवर अभियंताओं को फटकार लगाते हुए बगैर सूचना मुख्यालय से बाहर गए एक्सईएन का एक दिन का वेतन रोकने का आदेश दिया है। मामला गुप्तार घाट पार्क में हो रहे इंटरलॉकिंग कार्य से जुड़ा था। शनिवार को निरीक्षण में पहुंचे डीएम को कार्य मानक के अनुरूप नहीं मिला। न ही इस्टीमेट की कॉपी उपलब्ध कराई जा सकी। जिससे गुस्साए डीएम ने जेई अजय कुमार व राजेश प्रताप सिंह को फटकार लगाई। वहीं बिना सूचना के मुख्यालय से बाहर गए एक्सईएन सरयू नहर खंड जय सिंह का एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिए। निरीक्षण में सहायक अभियंता संजय शुक्ला के अनुपस्थित पाए जाने पर पारा और चढ़ गया।

डीएम ने गुप्तारघाट व उसके पास निर्माणाधीन पार्क में किये जा रहे इंटरलाकिंग व अन्य कार्यो का भी जायजा लिया। शेष कार्य को भी शीघ्रातिशीघ्र कराने को संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। गुप्तारघाट के बगल सिंचाई विभाग की ओर से बनाए जा रहे पार्क में पहुंचे डीएम को सब कुछ अमानक दिखा। जिसके लिए इस्टीमेट कापी मांगी। उपलब्ध न कराने पर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को चेतावनी दी तथा भविष्य में सभी वर्किंग साइटों पर अनिवार्य रूप से इस्टीमेट की कापी रखने के साथ ही संबंधित जेई/एई को मौके पर नियमित रहकर गुणवत्ता पूर्ण ढंग से कार्य कराने के निर्देश दिये।

इसे भी पढ़े  स्कूल बस की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत

इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा इंटरलाकिंग ईट को सैम्पल भी जांच के लिए एकत्रित कराया गया। डीएम ने कहा कि कार्यो की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार का समझौता बर्दाश्त नही किया जायेगा। संबंधित जेई व एई अपने-अपने साइटों पर नियमित रूप से रहकर स्टीमेट के मानक के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण कार्य सुनिश्चित करें। समय-समय पर संबंधित एक्सईएन भी कार्यो का निरीक्षण करें। किसी भी प्रकार की अनियमितता पाये जाने पर संबंधित पर कड़ी कार्रवाई तथा रिकवरी कराई जाएगी। उन्होंने गुप्तारघाट व पार्क को आकर्षक दृश्य देने, अच्छी गुणवत्ता की रंग बिरंगे ब्रिक्स का प्रयोग कर सम्पूर्ण क्षेत्र को मनोहारी बनाने के निर्देश दिए।

मीडिया प्रमाणीकरण व अनुश्रवण समिति के कक्ष का लिया जायजा


अयोध्या। जिलाधिकारी नितीश कुमार के निर्देशन में आज कलेक्ट्रेट स्थित सी0आर0ए0 सेक्सन में मीडिया प्रमाणीकरण एवं अनुश्रवण समिति के स्थापित कक्ष में इंटरनेट युक्त एलईडी/ टी0वी0 आदि की व्यवस्था की गयी, जिसका निरीक्षण अपर जिलाधिकारी नगर सलिल कुमार पटेल द्वारा किया गया। उक्त अवसर पर उप निदेशक सूचना डा0 मुरली धर सिंह, कलेक्ट्रेट के वाजिर रन बहादुर सिंह, सूचना विभाग के सूचना अधिकारी/लेखाकार अवधेश कुमार जायसवाल अन्य मौके पर तैनात कर्मचारी, अधिकारी उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि इसकी स्थापना पैड न्यूज की जांच के लिए की गयी है जहां पर दो-दो कर्मचारी तैनात किये गये है तथा इस माह के अंतिम सप्ताह से चार-चार कर्मचारी लगाये जायेंगे जो पांचों विधान सभा क्षेत्रों के पैड न्यूज पर कड़ी नजर रखेंगे तथा उसकी सूचना जिलाधिकारी के निर्देशानुसार मुख्य निर्वाचन अधिकारी/निर्वाचन आयोग को सूचना प्रेषित करेंगे। इसके लिए निर्वाचन आयोग द्वारा 12 जनवरी 2022 को विस्तृत दिशा निर्देश जारी किया जायेगा।

Advertisements

Comments are closed.