in ,

डीएम ने विकास खण्ड सोहावल का किया औचक निरीक्षण

उपस्थित पंजिका के साथ साफ सफाई व्यवस्था का लिया जायजा

अयोध्या। जिलाधिकारी नितीश कुमार ने मंगलवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय के साथ विकासखण्ड सोहावल परिसर, प्राथमिक विद्यालय शेखरपुरा और उच्च माध्यमिक विद्यालय अरथर एवं वि0ख0 क्षेत्र का औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने विकासखण्ड परिसर सोहावल के निरीक्षण के दौरान कम्प्यूटर कक्ष, व्यायाम शाला, चौधरी चरण सिंह सभागार तथा उपस्थित पंजिका के साथ-साथ साफ सफाई की व्यवस्था का जायजा लिया।

निरीक्षण में आवास योजना के पंजिका में लाभार्थी की फोटो एवं अन्य अभिलेखों में कमियां पर नाराजगी व्यक्त करते हुये उसको यथाशीघ्र तु्रटियां दूर करने के निर्देश दिये। उन्होंने खण्ड विकास अधिकारी को निर्देश दिये कि विकासखण्ड परिसर में सभी ए0डी0ओ0 समय से कार्यालय में उपस्थित होकर आम जन की समस्याओं का निराकरण सुनिश्चित करें और दस्तावेजों का रख रखाव सही तरीके से किया जाय।

जिलाधिकारी ने विकासखण्ड परिसर के निरीक्षण के पश्चात आगामी विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत वहां के प्राथमिक विद्यालय शेखपुर जाफर और उच्च माध्यमिक विद्यालय अरथर एवं वि0ख0 क्षेत्र का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने विद्यालयों के निरीक्षण के दौरान पायी गयी कमियां को यथाशीघ्र दूर करने के निर्देश दिये।

क्षेत्र के निरीक्षण के दौरान लोगों से वार्ता करते हुये आगामी चुनाव के मद्देनजर किसी भी किस्म की असमाजिक तत्वों व गतिविधियों का जायजा लिया और लोगों को भयमुक्त होकर आगामी 27 फरवरी 2022 मतदान दिवस के दिन अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। निरीक्षण के समय उपजिलाधिकारी सोहावल अनुराग प्रसाद, खण्ड विकास अधिकारी आदि मौजूद रहे।

इसे भी पढ़े  हिंसात्मक कृषि छोड़ें, प्राकृतिक खेती करें किसान : आचार्य देवव्रत

What do you think?

Written by Next Khabar Team

अवध विवि की होने वाली परीक्षाएं स्थगित

बजरंगदल के सहभोज में गरीबों को बांटा गया शॉल और कम्बल