The news is by your side.

धारदार हथियार से प्रहार कर डीजे संचालक की हत्या

-सीओ और एसपी देहात के साथ एसएसपी ने लिया जायजा

मृतक छेदीलाल चौरसिया (फाइल फोटो)

अयोध्या। इनायत नगर थाना क्षेत्र में शाहगंज- प्रभात नगर मार्ग के किनारे बसावां में एक कारोबारी की उसकी डीजे-लाइट की दुकान में हत्या कर दी गई। मृतक इसी थाना क्षेत्र के टकसरा गांव का निवासी था। मामले की जानकारी गुरुवार की सुबह बेटे के दुकान पर पहुंचने के बाद हुई। वारदात को लेकर क्षेत्र में और इलाकाई पुलिस के साथ एसएसपी, एसपी देहात और सीओ मिल्कीपुर ने मौका मुआयना किया है। प्रकरण में तीन के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर शव को पास्टमार्टम के लिए रवाना कराया है।

Advertisements

थाना क्षेत्र के ग्राम टकसरा निवासी छेदीलाल चौरसिया (58) पुत्र राम प्रताप शाहगंज- प्रभात नगर मार्ग किनारे ग्राम बसावां में मकान बनवाकर अशोक डीजे के नाम से कारोबार करता था और रोज अपने घर से खाना खाने के बाद दुकान में ही सोता था। बेटा जगदीश चौरसिया का कहना है कि बृहस्पतिवार सुबह वह दुकान पर पहुंचा और शटर खोल भीतर घुसा तो पिता अपने चारपाई पर खून से लथपथ पड़े थे। उनके सिर और सिर पर बायीं तरफ दो गंभीर घाव था और बाईं तरफ का कान और गला कटा-फटा था। तत्काल सूचना पुलिस को दी गई तो एसपी देहात एके सोनकर, मिल्कीपुर सीओ सुनील कुमार सिंह एवं इनायत नगर इंस्पेक्टर संदीप कुमार सिंह दल-बल सहित मौके पर पहुंचे और घटनास्थल की बारीकी से छानबीन कराई तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया।

मृतक के दुसरे बेटे अशोक कुमार का कहना है कि 20 दिन पहले कुछ लोगों ने दुकान से 12 लाईट चोरी कर लिया था। छानबीन के बाद क्षेत्र के ही हल्ले द्वारिकापुर निवासी अरूण चौहान पुत्र राजकुमार व करन चौहान पुत्र शोभाराम का नाम प्रकाश में आया था। दबाव बनाने पर दोनों ने चुराया गया सामान वापस कर दिया, जिसके चलते पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई थी। उनका कहना है कि इसी रंजिश के चलते दोनों ने सुल्तानपुर जिला निवासी शिवा के साथ मिलकर दुकान में सो रहे पिता की हत्या कर दी। शिकायत पुलिस को दी गई है।

इसे भी पढ़े  युवाओं को भाजपा सरकार ने दिया धोखा : अखिलेश यादव

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अतुल कुमार सोनकर का कहना है कि मृतक के बेटे अशोक कुमार की शिकायत पर पुलिस तीन लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। मामले के खुलासे के लिए टीम गठित की गई है और पुलिस ने दो आरोपियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

झूंठी साबित हुई चोरी की आशंका

-मृतक के बेटे जगदीश ने दुकान के पीछे से बाउंड्री वॉल कूदकर कमरे में पहुंच छेदीलाल चौरसिया की धारदार हथियार से हत्या तथा दुकान से तकरीबन 12 से 15 लाख रुपए कीमत की डीजे में प्रयुक्त होने वाला कई जोड़ी एसआरपी और मिक्सर मशीन गायब होने के बात कही थी लेकिन छानबीन में चोरी की आशंका झूठी साबित हुई। इतना ही नहीं मृतक के शरीर पर धारदार हथियार से वार का कोई निशान नहीं मिला। जाँच में मिला कि कारोबारी की किसी वजनी हथियार से हत्या हुई है।

Advertisements

Comments are closed.