The news is by your side.

मण्डलायुक्त ने धर्मपथ के सुदृढ़ीकरण व चौड़ीकरण का किया निरीक्षण

-निर्माणाधीन ड्रेन, यूटिलिटी डक्ट के कार्यो का किया अवलोकन


अयोध्या। मण्डलायुक्त गौरव दयाल ने अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण के साथ ही अयोध्या को सुगम यातायात एवं विश्व स्तरीय पर्यटन नगरी के रूप में स्थापित करने के लिए कराये जा रहे विभिन्न कार्यो के अन्तर्गत धर्मपथ के सुदृढ़ीकरण एवं चौड़ीकरण के कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया।

Advertisements

उन्होंने पथ के अन्तर्गत जन सुविधाओं लिए निर्माणाधीन ड्रेन, यूटिलिटी डक्ट आदि कार्यो का अवलोकन किया तथा पूर्ण गुणवत्ता के साथ तीव्र गति से कार्य को करने के निर्देश दिये और कहा कि निर्माणाधीन ड्रेन व डक्ट का संरेखण एक सीध रेखा हो और इसकी स्लेव की ढलाई उच्चतम कार्यकुशलता के आकर्षक ढंग से ढाली जाय। इस दौरान मंडलायुक्त ने पथ को और अधिक  सुन्दर एवं आकर्षक बनाने के लिए भित्ति चित्र आदि के विभिन्न सौन्दर्यीकृत कार्यो के लिए बनायी जा रही भित्तियों को देखा।

ज्ञातव्य है कि धर्मपथ को आकर्षक बनाने के लिए एक निश्चित ऊंचाई व लंबाई की भित्तियों का निर्माण किया जा रहा है, जो केंद्र बिंदु से 30-30 मीटर के अन्तराल पर होंगी और पथ के उभय पक्षों में बनायी जायेंगी। इस प्रकार पूरे पथ में लगभग 76 भित्तियों का निर्माण किया जाना है। इन भित्तियों के दोनों तरफ भगवान श्री राम के जीवन चरित्र पर आधारित लगभग 150 प्रसंगों को टेराकोटा, मोजैक, सेरोमिक, एफ0आर0पी0 ,जी0आर0पी0 आदि धातुओं की मूर्तियो के माध्यम से उकेरा जायेगा। मण्डलायुक्त ने उक्त भित्तियों को अधिक से अधिक टीम लगाकर जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिये, जिससे कि निर्माण के बाद इन भित्तियों पर सजाने का कार्य किया जा सकें। निरीक्षण के दौरान कार्यदायी संस्था प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़े  सरयू की निर्मलता के लिए कार्ययोजना तैयार करने को किया गया मंथन

 

Advertisements

Comments are closed.