नियत समय सीमा में ही सन्दर्भो का करें निस्तारण: डा. अनिल कुमार

डीएम ने की आईजीआरएस पोर्टल पर लम्बित सन्दर्भों की समीक्षा

फैजाबाद। जिलाधिकारी डा0 अनिल कुमार ने आई0जी0आर0एस0 पोर्टल एवं मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर प्राप्त होने वाले डिफाल्टर/लम्बित सन्दर्भो की समीक्षा की। समीक्षा में जिलाधिकारी ने बताया कि जिसमें जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में 66 डिफाल्टर, मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में 36 डिफाल्टर, उप जिलाधिकारी/तहसीलदार बीकापुर के 56 डिफाल्टर, उप जिलाधिकारी/तहसीलदार मिल्कीपुर के यहां 134 डिफाल्टर, उप जिलाधिकारी/तहसीलदार रूदौली के यहां 87 डिफाल्टर, उप जिलाधिकारी/तहसीलदार सदर के 35 डिफाल्टर, पुलिस विभाग के कार्यालय में 37 सन्दर्भ डिफाल्टर, परियोजना निदेशक डी0आर0डी0ए0 14 डिफाल्टर श्रेणी में है।
जिलाधिकारी ने कहा कि प्रदेश में जनपद की रैकिंग सुधारने के लिए पोर्टल पर प्राप्त होने वाले सन्दर्भों को नियमित रूप से देखें, सभी सन्दर्भ समय से मार्क करें कोई सन्दर्भ अनमार्क न रखें।, नियत की गई समय सीमा में ही सन्दर्भो का गुणवत्तापरक निस्तारण करें और जनसुनवाई/समाधान दिवस के सन्दर्भो की आख्या अपलोड करने के पूर्व पृष्ठांकन आदेश का अवलोकन करें, तदानुसार आख्या अपलोड करने की कार्यवाही करें। उन्होनें कहा कि जिस अधिकारी को सन्दर्भ मार्क हो वह अधिकारी अधिनस्थ से प्राप्त आख्या के पश्चात् अपनी सुस्पष्ट संक्षिप्त टिप्पणी अंकित कराकर प्रेषित करें और सन्दर्भो पर की जाने वाली कार्यवाही/प्रगति की नियमित समीक्षा करें तथा सन्दर्भो के डिफाल्टर होने से पूर्व ही गुणवत्तापरक निस्तारण करना सुनिश्चित करें। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अक्षय त्रिपाठी, परियोजना निदेशक ए0के0 मिश्र, एडीएम सिटी विन्ध्यवासिनी राय, डीडीओ हवलदार सिंह सहित जनपद के सभी सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।

इसे भी पढ़े  ट्रैक्टर-ट्राली की चपेट में आकर मां और मासूम की मौत

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More