The news is by your side.

साइबर क्राइम पुलिस ने 15 लाख ठगी के मामले में खाते में वापस कराये 13 लाख

अयोध्या। नगर कोतवाली क्षेत्र के कारोबारी परिवार की महिला मुगलपुरा स्थित जिवानी हॉउस निवासी अवंतिका जिवानी से चार माह पूर्व ठगी के मामले में साइबर क्राइम थाना पुलिस ने पीड़िता के खाते में 12 लाख 85 हजार रूपये की रकम वापस कराई है। महिला को पहले यूट्यूब वीडियो को लाइक और प्रमोशन के लिए रकम देकर साइबर ठगों ने झांसे में लिया था और फिर रकम दोगुना करने के नाम पर 15 लाख 10 हजार रूपये ठग लिए थे।

Advertisements

पीड़िता ने एसएसपी को शिकायत देकर 2 मई को शिकायत देकर धोखाधड़ी और आईटी एक्ट की धारा में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोप था कि 5 मार्च को उसको व्हाट्सअप पर मैसेज आया और यूट्यूब पर वीडियो लाइक करने तथा इसकी मार्केटिंग प्रमोशन पर 50-50 रूपये मिलने की बात कही गई। बाद में टेलीग्राम ग्रुप स्टार शाइन 3.5 से जोड़ दिया और ग्रुप के कुछ वीडियो पर लाइक और कमेंट करने पर छोटी-मोटी राशि का भुगतान किया। फिर निवेश की रकम दोगुना करने के नाम पर प्राइम मेंबरशिप देकर एसवीआईपी ग्रुप में जोड़ दिया और 15 लाख 10 हजार रूपये का निवेश कराया, लेकिन भुगतान नहीं किया।

मूल रकम ही वापस करने की मांग पर और 5 लाख जमा कराने को कहा गया। साइबर क्राइम थाने के प्रभारी निरीक्षक आलोक वर्मा ने बताया कि मामले की विवेचना में पुलिस ने फ्रीज कराई गई रकम 12 लाख 85 हजार रूपये पीड़िता के बैंक खाते में वापस कराई गई है।

Advertisements
इसे भी पढ़े  63 बटालियन सीआरपीएफ के नवनिर्मित कैंपस में जवानों के पारिवारिक आवासों का उदघाटन

Comments are closed.