The news is by your side.

श्रमिकों की विभिन्न मांगों को लेकर कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

-श्रम प्रवर्तन अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

अयोध्या। श्रमिकों की विभिन्न मांगों को लेकर कांग्रेस पार्टी के अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष रामसागर रावत के नेतृत्व में कांग्रेस जनों ने श्रम कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया और श्रम प्रवर्तन अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। इससे पूर्व पूर्व श्रम कार्यालय में जुलूस की शक्ल में पहुंचे कांग्रेस जनों से ज्ञापन लेने के लिए जिला श्रम अधिकारी उपस्थित नहीं थी, जिस कारण कांग्रेस जन वही श्रम कार्यालय का गेट बंद करके धरना दिया। बाद में श्रम कार्यालयके प्रशासन के मन मनोवल के बाद संप्रवर्तन अधिकारी ने ज्ञापन लिया।

Advertisements

जिला अध्यक्ष अनुसूचित विभाग रामसागर रावत ने कहा श्रम विभाग अयोध्या में श्रम बोर्ड द्वारा चलाई जा रही मजदूर हित की योजनाएं श्रम विभाग के कर्मचारी एवं अधिकारियों के लापरवाही की भेंट चढ़ गई हैं। श्रम बोर्ड द्वारा चलाई जा रहे मृत्यु एवं अंत्येष्टि सहायता योजना की धनराशि मजदूरों को नहीं दी जा रही। जिला प्रवक्ता सुनील कृष्णा गौतम ने कहा मजदूर के बेटियों के विवाह के लिए चलाई जा रही कन्या विवाह सहायता योजना में श्रम प्रवर्तन अधिकारी बाधा डाल रहे हैं और अभी तक 100 दिन के पूर्व वाले आवेदनों पर भी विचार तक नहीं हुआ।

पूर्व प्रदेश सचिव प्रदीप कोरी ने कहा श्रम विभाग ना तो कन्या विवाह योजना का आवेदन स्वीकृत कर रहा है और ना ही शिशु मातृत्व योजना में स्वीकृत आवेदनों का भुगतान कर रहा है। इस अवसर पर प्रमुख रूप से पूर्व जिला अध्यक्ष एससी एसटी रामकरण बाबू, जिला उपाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद रावत ,आदित्य रावत, नंदकुमार सोनकर, मोहम्मद अहमद टीटू, अर्जुन सोनकर ,अनिल सोनकर, बसंत मिश्रा, राजू भारती ,विपिन कुमार रावत, जयकरण रावत, श्री चंद्र रावत ,राजित राम कोरी, जयप्रकाश रावत आदि लोग उपस्थित रहे ।

Advertisements

Comments are closed.