The news is by your side.

पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्य वृद्धि के विरोध में कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

– पुलिस ने किया गिरफ्तार, मुचलके पर किया रिहा

अयोध्या। कांग्रेस पार्टी द्वारा पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्यों में बेतहाशा वृद्धि जिसके फलस्वरूप समस्त दैनिक उपयोग की चीजों में अप्रत्याशित बढ़ोतरी के विरोध में राजव्यापी धरना प्रदर्शन अंतर्गत अयोध्या जनपद के कांग्रेसजन रोडवेज चौराहे पर एकत्रित होकर बैलगाड़ी पर सवार होकर ’बहुत हुई महंगाई की मार,बदल दो ऐसी सरकार’ ’पेट्रोल डीजल मूल्य वृद्धि वापस लो वापस लो’ आदि नारे लगाते हुए प्रदेश सचिव/जनपद प्रभारी हनुमंत विश्वकर्मा व जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में कचहरी की तरफ कूच किए इस दौरान कांग्रेसजन हाथ में प्लेकार्ड लिए हुए थे जिन पर केंद्र सरकार के जनविरोधी नारे लिखे हुए थे

Advertisements

कांग्रेसजन रोडवेज चौराहे से जैसे ही आगे बढ़े पहले से नगर कोतवाल के नेतृत्व में मौजूद भारी पुलिस बल ने इन्हें रोकने का प्रयास किया परंतु कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रोक नहीं सके और यह सभी कचहरी में प्रवेश कर गए जहां इन्हें गिरफ्तार कर पुलिस लाइन ले जाया गया जहां 4 घंटे के पश्चात निजी मुचलके पर सभी को रिहा कर दिया गया। इस बीच पुलिस व कांग्रेसजनों मे रोडवेज से कचहरी के बीच कई स्थानों पर झड़प हुई जिसमें कई कांग्रेसजन चोटिल हुए। इसके पूर्व रोडवेज चौराहे पर एकत्रित कांग्रेसजनों को संबोधित करते हुए प्रदेश सचिव हनुमंत विश्वकर्मा ने कहा कि सत्ता में आने से पहले महंगाई को लेकर बड़ी-बड़ी बातें करने वाली भाजपा ने देश की अर्थव्यवस्था को खोखला कर दिया है। केंद्र सरकार का मूल्यों पर कोई नियंत्रण नहीं रह गया है। कांग्रेस जनता के साथ है और महंगाई को नियंत्रित करने केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में प्रदर्शन कर आवाज बुलंद करती रहेगी। बीते सात सालों में महंगाई ने नए रिकार्ड गढ़ दिए हैं। गरीब और गरीब होता जा रहा है तथा अमीर की अमीरी बढ़ती जा रही है।

इसे भी पढ़े  55-अम्बेडकर नगर निर्वाचन क्षेत्र: मतदान केन्द्रों पर पहुंची पोलिंग पार्टियां, वोटिंग कल

मुनाफाखोरी को सरकार की नीतियां बढ़ावा दे रही हैं। जिला अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि इस महामारी दौर में रोजमर्रा की जरूरत के सामानों की कीमत बढ़ती चली जा रही है। केंद्र की भाजपा सरकार ने पेट्रोल,डीजल,रसोई गैस की कीमत में लगातार बढ़ोतरी कर जनता को बेहाल कर दिया है। स्पीड और साधारण दोनों क्वालिटी का पेट्रोल सौ रुपये प्रतिलीटर से अधिक दर पर बिक रहा है। डीजल की कीमत आज-कल में सौ रुपये प्रति लीटर की दर को पार कर जाएगी। इसके बाद भी केंद्र सरकार को महंगाई नजर नहीं आ रही है। प्रदर्शन में गिरफ्तार होने वालों में पूर्व जिला अध्यक्ष रामदास वर्मा,पीसीसी सदस्य/जिला प्रवक्ता मोहम्मद शरीफ,शिवपूजन पांडे,अशोक कुमार सिंह,महेश वर्मा, युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महासचिव शरद शुक्ला,रामनरेश मौर्य,उमेश उपाध्याय,मधु पाठक,उमा सिंह,सविता यादव, चंचल सोनकर, आकाश जायसवाल, अरविंद यादव,शिवा जी राव,राज बहादुर यादव,सन्नी शर्मा,मोहित यादव,घनश्याम तिवारी,सरिता देवी,सुषमा,सूरज यादव सहित सैकड़ों कांग्रेस नेता मौजूद रहे।

 

Advertisements

Comments are closed.