The news is by your side.

चौड़ीकरण की प्रगति का कमिश्नर व डीएम ने लिया जायजा

-स्टार्म वाटर डै्रनेज युटीलिटी डक्ट के निर्माण कार्यो की धीमी प्रगति पर नाराजगी


अयोध्या। मण्डलायुक्त गौरव दयाल व जिलाधिकारी नितीश कुमार ने गुरूवार को देर शाम श्रीराम जन्मभूमि मंदिर को जोड़ने वाले प्रमुख सम्पर्क मार्गो यथा जन्मभूमि पथ (सुग्रीव किला से श्रीराम जन्मभूमि मंदिर) तथा राम पथ (सहादतगंज से नयाघाट) के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण के कार्यो की प्रगति का जायजा लिया। इस दौरान अधिकारी द्वय ने जन्मभूमि पथ के कार्य में तेजी लाने व जी0एस0बी0 का कार्य प्रारम्भ करने हेतु कार्यदायी संस्था को निर्देशित किया तथा पर्याप्त मानव संसाधन एवं मशीनरी लगाकर अपेक्षित समय के अन्दर कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये। तदोपरांत अधिकारी द्वय रामपथ के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण के कार्यो का जायजा लिया गया

Advertisements

इस दौरान अधिकारी द्वय ने स्टार्म वाटर डै्रनेज युटीलिटी डक्ट के निर्माण कार्यो की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त की तथा अधिक से अधिक मानव संसाधन/मशीनरी लगाकर कार्य को तीव्र गति से कराने के निर्देश सम्बंधित कार्यदायी संस्था को दिये। इस दौरान अधिकारी द्वय द्वारा मार्ग के चौड़ीकरण/सुदृढ़ीकरण से सम्बंधित अन्य कार्यो यथा बैनामें, दुकानों/भवनों के ध्वस्तीकरण तथा मलबा हटाने के कार्य को भी तीव्र गति से कराने हेतु सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

इसी के क्रम में शुक्रवार को मण्डलायुक्त महोदय व जिलाधिकारी नितीश कुमार ने अपर जिलाधिकारी नगर सलिल कुमार पटेल, एस0पी0 सिटी मधुबन कुमार सिंह, अधिशाषी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग निर्माण खण्ड-3 व 4, सी0ओ0 अयोध्या, सहायक अभियन्ता एवं जूनियर अभियन्ता लोक निर्माण विभाग निर्माण खण्ड-3 तथा कान्ट्रेक्टर के साथ मण्डलायुक्त कैम्प कार्यालय में बैठक कर राम पथ को कई चैनेज में विभाजित कर प्रत्येक चैनज में अलग-अलग पर्याप्त मानव संसाधन/मशीनरी व साइड इंजीनियर लगाकर प्रत्येक दिन की कार्य योजना बनाकर योजनाबद्व तरीके से रोजाना के लक्ष्य के अनुरूप कार्य प्रगति कराने तथा अपेक्षित समय के अंदर कार्य पूर्ण करने हेतु कान्ट्रेक्टर को निर्देशित किया। उन्होंने डक्ट निर्माण में अच्छी सामाग्री एवं कारीगरी का प्रयोग करने तथा डक्ट/नाली के अन्दर और बाहर दोनों तरफ अच्छी फिनिशिंग सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये।

इसे भी पढ़े  1800 मतदान कार्मिको को दिया गया प्रथम प्रशिक्षण

इस अवसर पर मण्डलायुक्त ने अपर जिलाधिकारी नगर व पुलिस अधीक्षक नगर को कान्ट्रेक्टर के नियमित सम्पर्क में रहने तथा किसी भी प्रकार की समस्या आने पर उसका तत्काल निराकरण सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये। उन्होंने सी0ओ0 अयोध्या को भी नियमित निर्माण कार्य क्षेत्र में भ्रमण शील रहने के निर्देश दिये। उन्होंने पीडब्लूडी, विद्युत, नगर निगम, जलनिगम आदि विभागों को समन्वय बनाकर कार्य करने तथा जन सामान्य की समस्याओं को भी गम्भीरता से सुनकर उनका त्वरित निराकरण कराते रहने के निर्देश दिये। अधिकारी द्वय ने जन सामान्य को आवागमन की सुचारू व्यवस्था सुनिश्चित रखते हुये कार्य कराने तथा सुरक्षा का भी विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिये।

Advertisements

Comments are closed.