The news is by your side.

जीपीएस के वार्षिकोत्सव में बच्चों ने मचाया धमाल

-शिक्षा से जागृत होती है राष्ट्र प्रेम की भावना : अवधेश प्रसाद

अयोध्या। उचित शिक्षा से आत्मविश्वास और राष्ट्र प्रेम की भावना जागृत होती है जिसके लिए संसाधन नहीं बल्कि दृढ़ इक्षाशक्ति मायने रखती है। उक्त उद्गार गायत्री पब्लिक स्कूल रेवतीगंज में 10वें वार्षिकोत्सव के अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं मिल्कीपुर के विधायक अवधेश प्रसाद ने व्यक्त किया। श्री प्रसाद ने कहा की शिक्षा से न केवल व्यक्ति के व्यवहार में सकारात्मक परिवर्तन आता है बल्कि यह राष्ट्र निर्माण में सहायक होने के साथ-साथ विभिन्न प्रतियोगी विधाओं का सफलता पूर्वक सामना करने की क्षमता को बढ़ाने में भी सहायक है। विशिष्ट अतिथि ओसवाल शुगर मिल बरेली के जी एम बी एन मिश्रा ने विद्यालय द्वारा अब तक तय की गई यात्रा, संघर्षों और स्थापित कीर्तिमानों को याद करते हुए विद्यालय परिवार एवं अभिभावकों की खूब प्रशंसा की।

Advertisements

विशिष्ट अतिथि विदुषी कवियित्री आद्विका भारद्वाज की रचना ’ ठंड से वह मर गया ’ सुनकर पूरा प्रांगण भावुक हो गया। हालांकि इसके साथ साथ देश प्रेम से ओतप्रोत रचनाओं से विशिष्ट अतिथि ने लोगों में जोश भी भरा। मुख्य अतिथि ने विद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थियों की सुविधाओं के लिए तो प्रबंधक उमाशंकर शुक्ल ने क्षेत्र के गरीब बच्चों की शिक्षा में सहयोगी कई सारी घोषणाएं की। दोनों विशिष्ट अतिथियों ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष विधिवत पूजन अर्चन करने के बाद संयुक्त रूप से फीता काटकर कार्यक्रम की शुरुआत की।

विद्यालय के बच्चों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों, नृत्यों और नाटकों के माध्यम से जीवंत अभिनय कर उपस्थित अभिभावकों और क्षेत्रवासियों को मंत्रमुग्ध कर दिया। सरस्वती वंदना और वेलकम सॉन्ग के बाद एल के जी और यू के जी के बच्चों ने नृत्य के माध्यम से अभिभावकों के प्रति अपने प्रेम का इजहार किया। इसके बाद सीनियर बच्चों ने क़व्वाली, क्रेजी टीचर जैसे हास्य अभिनय के साथ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, सदाचार की ताबीज, हिफाजत सपनों की, कोरोना महामारी, कर हर मैदान फतह, भगत की गति, स्वच्छ भारत जैसे गंभीर विषयों पर थीम डांस और नाटकों के माध्यम से समाज में व्याप्त कुरीतियों पर प्रहार किया।

इसे भी पढ़े  प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के महानायक थे मौलवी अहमद उल्ला शाह : सूर्य कांत पाण्डेय

पूरा कार्यक्रम उप प्रबंधक रमा शंकर शुक्ल के दिशा निर्देशन और विद्यालय के बच्चों के संचालन में संपन्न हुआ। प्रधानाचार्या शिखा दूबे और प्रभा शंकर शुक्ल ने उपस्थित सभी लोगो का आभार प्रकट किया। इस अवसर पर गायत्री देवी, शशांक शुक्ल, घनश्याम त्रिपाठी, निरूपा शुक्ला, बख्तियार खान, अशोक तिवारी, धर्मेंद्र मिश्रा, पंकज शुक्ला, संजीव तिवारी, बीरेंद्र दूबे, राजू दूबे, राजेंद्र यादव, गजराज यादव, राम प्रकाश यादव, अवधेश सिंह , विकास सिंह, राम अवतार प्रजापति, पवन तिवारी, मुकेश तिवारी, प्रेम यादव, मोनू तिवारी, विक्रम जीत यादव सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

 

Advertisements

Comments are closed.