The news is by your side.

विदेश भेजने के नाम पर 27 से 16 लाख की ठगी, दो गिरफ्तार

-साइबर क्राइम थाना को मिली सफलता

अयोध्या। क्षेत्रीय साइबर क्राइम थाना पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर 27 लोगों से 16 लाख रुपए की ठगी मामले में दो को गिरफ्तार किया है। इनके पास से वारदात में प्रयुक्त सामान बरामद किया है। थाने के प्रभारी निरीक्षक आलोक वर्मा ने बताया कि गत वर्ष रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि विदेश भेजने के नाम पर वीजा और विभिन्न प्रक्रियाओं के लिए किस्तों में कुल 27 लोगों से 16 लाख रुपए की रकम ली गई तथा फर्जी कागजात थी दिया। जब विदेश नहीं भिजवा पाए तो लोगों ने रकम वापस मांगी,इसके बाद उनके साथ गाली गलौच की गई और धमकी दी गई।

Advertisements

जांच के बाद निरीक्षक चन्द्रभान यादव की टीम ने बुद्ध परिनिर्वाण मार्ग कुशीनगर से कुशीनगर जिले के कसया थाना क्षेत्र स्थित मधवापुर पीपराझाम निवासी सौरभ गुप्ता उर्फ ऋषिमुनि गुप्ता तथा इसी थाना क्षेत्र के गांव झुंगवा कुशीनगर निवासी उमेश सिंह को गिरफ्तार किया है।

इनके पास से पुलिस ने 7 मोबाइल,8 सिम कार्ड,3 थम्ब इम्प्रेसन मशीन, 21आधार कार्ड, 21 क्यूआर कोड,10 डेबिट, क्रेडिट, वालेट कार्ड, मुहर,कार्ड रीडर,10 पासबुक,2 चेक बुक, 22 विजिटिंग कार्ड, पेटीएम एजेन्ट आईडी कार्ड, वोटर आईडी, पैन कार्ड व 3 लिफाफा बरामद किया है। पूछताछ में इन्होंने विभिन्न शुल्कों एवं फार्म फीस के नाम पर अलग अलग बैंक खातों में रकम जमा करवा ठगी और गबन की बात स्वीकार की है

Advertisements
इसे भी पढ़े  लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में मतदान प्रतिशत बढ़ाने का लक्ष्य

Comments are closed.