The news is by your side.

सीडीओ ने मुख्यमंत्री डैशबोर्ड के कार्यप्रणाली की दी जानकारी

-योजनाओं की प्रगति के आधार पर होगी विकास प्राथमिकता कार्यों की समीक्षा

अयोध्या। जिलाधिकारी नितीश कुमार के निर्देश पर मुख्य विकास अधिकारी अनिता यादव ने जनपद के सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों को मुख्यमंत्री डैशबोर्ड के कार्यप्रणाली की विस्तृत जानकारी प्रदान की। इस अवसर पर जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी तथा जिला सूचना विज्ञान अधिकारी द्वारा सभी विभागीय अधिकारियों को डैशबोर्ड के संचालन की तकनीकी जानकारी प्रदान की गई। सीडीओ द्वारा सभी विभागों के अधिकारियों को अपने-अपने विभागीय योजनाओं से संबंधित प्रगति की जानकारी अपने-अपने विभाग से संबंधित पोर्टल पर समय से अपलोड करने के निर्देश दिए गए।

Advertisements

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि जनपद के 38 विभागों के 102 फ्लैगशिप प्रोजेक्ट शासन द्वारा चिन्हित प्रोजेक्ट में सम्मिलित हैं जिनके कार्यों की प्रगति के आधार पर जनपद की रैंकिंग सुनिश्चित की होगी। मुख्य विकास अधिकारी ने सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों का दायित्वों है कि डाटा सही तथा समयबद्ध रूप से अपडेट करें। मुख्यमंत्री डैशबोर्ड पर फीड विभिन्न विभागों व उनकी योजनाओं की प्रगति के आधार पर विकास प्राथमिकता कार्यों की समीक्षा की जाएगी।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ने जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला दिव्यांग अधिकारी, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी एवं जिला प्रोवेशन अधिकारी को अपने विभाग से संबंधित लंबित विभिन्न पेंशन के आवेदनों को आगामी एक सप्ताह में निश्चित करने के निर्देश दिए उन्होंने कहा कि लंबित पेंशन आवेदनों के निस्तारण में देरी की जिम्मेदारी संबंधित जनपद स्तरीय अधिकारी की जिम्मेदारी होगी। मुख्य विकास अधिकारी ने सभी विभागों के अधिकारियों को आइजीआरएस पोर्टल पर विभिन्न माध्यमों से प्राप्त होने वाली शिकायतों का भी समय बाद एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया।

इसे भी पढ़े  प्रधान संघ के जिला महासचिव व कई ग्राम प्रधानों ने ग्रहण की भाजपा की सदस्यता

बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री महेंद्र कुमार सिंह, पीडी डीआरडीए, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी, उपनिदेशक कृषि, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Advertisements

Comments are closed.