The news is by your side.

पत्रकार पर जानलेवा हमले में मुकदमा दर्ज

– हमले का सीसी फुटेज आया सामने

अयोध्या। जिले के पत्रकार पाटेश्वरी सिंह पर मंगलवार की देर शाम जानलेवा हमला किए जाने के मामले में कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। हालांकि पुलिस अभी मामले में किसी भी आरोपी की शिनाख्त अथवा गिरफ्तारी नहीं कर सकी है।
विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शहर में स्थित जेबी पुरम कॉलोनी के इलाके में कुछ अज्ञात बदमाशों ने पाटेश्वरी सिंह पर हमला किया था। इसका सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। इस सीसीटीवी फुटेज में पाटेश्वरी सिंह अपनी मोटरसाइकिल से जा रहे थे। तभी काली स्कार्पियो सवार बदमाशों ने ओवरटेक कर उन्हें घेर लिया ,करीब सात आठ हमलावरों ने पहले ओवरटेक करके पाटेश्वरी सिंह को घेरा और फिर उनके साथ लोहे की रॉड से मारपीट की, बाद में हमलावर फरार हो गए। यह पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई।

Advertisements

बताते चलें कि अयोध्या कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत जेबी पुरम कॉलोनी के मकान संख्या सी – 18 निवासी पत्रकार पाटेश्वरी सिंह पुत्र उदय प्रताप सिंह के ऊपर बीते 29 जून की रात आधा दर्जन स्कॉर्पियो सवार युवकों ने हमला कर दिया था तथा उन्हें लोहे की रॉड, हाकी और डंडों से पीट-पीटकर लहूलुहान कर मरणासन्न स्थिति में छोड़कर भाग निकले थे।

जिसका खुलासा पत्रकार द्वारा दी गई तहरीर एवं कॉलोनी स्थित मकानों में लगे सीसी कैमरों के फुटेज से हुआ है। घटना के बाद नाजुक हालत में पत्रकार को शहर में स्थित एक निजी नर्सिंग होम में कराया भर्ती कराया गया है। मामले में कोतवाली पुलिस ने हमले में घायल पीड़ित पत्रकार पाटेश्वरी सिंह की तहरीर पर धारा 147, 148, 149, 323, 506 आईपीसी के तहत अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने एफ आई आर दर्ज कर घटना की छानबीन शुरू कर दी है।

इसे भी पढ़े  उत्तर प्रदेश की 80 सीटें जीत रही है भाजपा : केशव प्रसाद मौर्या

ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन ने पत्रकार पर हमले की किया निंदा, दोषियों के गिरफ्तारी की मांग

– ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन जनपद अयोध्या ने पत्रकार पर हुए हमले की निंदा किया और आरोपियों के गिरफ्तारी की मांग किया। जिलाध्यक्ष देव बक्श वर्मा ने कहा कि जब पत्रकार सुरक्षित नहीं है तो आमजन की क्या हालत है। उन्होंने कहा कि सरकार के दावे खोखले साबित हो रहे हैं। तत्काल गिरफ्तारी होनी चाहिए।

जिला महामंत्री अवधराम यादव ने कहा कि प्रदेश के मुखिया का दावा है कि पत्रकार की सुरक्षा होगी किन्तु आये दिन हमला व उत्पीड़न हो रहा है। जिला उपाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने कहा कि यदि पत्रकार पर हमला करने वालों की जल्द गिरफ्तारी नहीं हुई तो पत्रकार आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के रवि प्रकाश गुप्ता, धर्मेन्द्र वर्मा,,दिनेश तिवारी, ह्रदय राम मिश्र, पवन पांडेय, जितेंद्र यादव, जयसिंह, विश्व नाथ तिवारी,अरूण मिश्र,रामनेत वर्मा, मो इशहाक,अजय कुमार मांझी, एस एन बागी, अनूप कुमार राजेन्द्र कुमार तिवारी,राजन, कालीदीनगौड, ओम प्रकाश वर्मा, अशोक वर्मा, दया शंकर मौर्य, राम प्रसाद तिवारी, प्रमोद दूबे , विन्देश्वर मिश्र आदि ने धटना की निंदा किया।
,

Advertisements

Comments are closed.