The news is by your side.

सैन्य शहीदों की स्मृति में किया रक्तदान

थैंक यू जिंदगी फाउंडेशन ने रक्तदान शिविर लगाकर अर्पित की श्रद्धांजलि

अयोध्या। सेना के शहीद जवानों की स्मृति में थैंक यू जिंदगी फाउंडेशन ने अयोध्या जिला चिकित्सालय स्थित ब्लड बैंक मे रक्तदान शिविर का आयोजन किया । इस रक्तदान शिविर मे संस्था के सदस्यों के साथ साथ अवध विश्वविद्यालय के छात्र सहित शहरवासियों ने रक्तदान किया । थैंक्यू जिंदगी फाउंडेशन के अध्यक्ष वैभव तिवारी ने कहा की रक्तदान एक पुनीत कार्य है। हमे समय समय पर रक्तदान करते रहना चाहिए जिसे हम दूसरों की जान बचा सके । हम अभी छात्र जीवन मे है, इस जीवन मे हम आर्थिक तो नही परन्तु लोगो की मानसिक व शारिरिक मदद कर सकते है। आज हम ये रक्तदान शिविर सेना के जवानों को समर्पित करते है । भविष्य में भी हम ऐसे कैम्प लगा कर सेना एवं समाज की हर संभव मदद करते रहेंगे।
संस्थान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सूर्य कान्त तिवारी ने कहा कि परिस्तिथिया कितनी भी विपरीत हो, अगर हौसले बुलंद हो तो लक्ष्य की प्राप्ति अवश्य होती है । हम एक बार रक्तदान करके तीन लोगों की जान बचा सकते है । लोगो मे रक्तदान को लेकर तमाम भ्रांतिया है जबकि ऐसा कुछ नही है । लोगो को जीवन मे रक्तदान एक बार अवश्य करना चाहिए । कार्यक्रम समन्वयक मोहित गहलौत ने कार्यक्रम के सफलता पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि रक्तदान एक महापुण्य का कार्य है । रक्तदान शरीर के लिए अति उत्तम है । रक्तदान से किसी प्रकार की कमजोरी नही आती बल्कि रक्तदान से हमारे शरीर का मेटाबॉलिज्म दुरुस्त हो जाता है। रक्तदान मानवता का फर्ज है , हर इंसान को इसे अपने जीवन मे अपनाना चाहिए ।
पुलमाव शहीदों की याद में थैंक्यू जिंदगी फाउंडेशन की तरफ से रक्तदान शिविर के इस आयोजन में एक दर्जन लोगों ने रक्तदान किया । इस मौके पर संस्थान के कार्यकारी अधिकारी सूर्यकांत त्रिपाठी , कार्यक्रम समन्वयक मोहित गहलौत, कोषाध्यक्ष राकेश वर्मा , अम्बरीश दुबे , प्रशांत मिश्रा, संजय शुक्ला, विकल्प त्रिपाठी, प्रीतम शरण पाठक , अभिषेक सिंह , अंकुर मिश्रा , रजत मिश्रा , अमरेंद्र सिंह, आशीष त्रिपाठी आदि लोग उपस्थित रहे ।

Advertisements
Advertisements

Comments are closed.