The news is by your side.

भाकियू कार्यकर्ताओं ने धरना देकर सौंपा ज्ञापन

-क्षेत्र के जर्जर विद्युत पोल को तत्काल बदलवाने की मांग

सोहावल। भारतीय किसान यूनियन(अरा )ने  शनिवार को तहसील सोहावल में एक दिवसीय धरना देकर पांच सूत्रीय ज्ञापन नायब तहसीलदार स्नेहल वर्मा को सौंपा। पंचायत में वरिष्ठ प्रदेश सचिव फरीद अहमद ने पहुंचकर प्रशासन से कहा क्षेत्र में जितने सड़े और जर्जर पोल हैं। उन्हें तत्काल बदलवाया जाए नहीं तो कभी भी बड़ी दुर्घटना घटित हो सकती है। सोहावल क्षेत्र में विद्युत उपभोक्ताओं का बिल अवैध रूप से अधिक बढ़ा दिया गया है। 80 परसेंट गलत बिल आ रहा है। सुधार के नाम पर ग्रामीणों को रुदौली तक दौड़ाया जाता है। ग्रामीणों का बिल शहर के बराबर टैरिफ से लिया जा रहा है। सही कराया जाए। सोहावल टाउन की सप्लाई देहात की सप्लाई में दी जा रही है।

Advertisements

फाल्ट होने पर आए दिन टाउन और देहात की सप्लाई बंद हो जाती है। लगभग 1 वर्ष से देहात फीडर खराब होने से क्षेत्र की सप्लाई बाधित है देहात फीडर सही करा जाए। जिससे टाउन और देहात को आए दिन परेशानियों से छुटकारा मिल सके तहसील परिसर के बगल शौचालय को बने 2 साल से ज्यादा हो गया है। आज तक चालू न होने से महिलाओं और लड़कियों सहित राहगीरों को काफी परेशानी हो रही है। जिसे तत्काल चालू करवाया जाय। सोहावल स्टेशन रोड से सीएचसी हॉस्पिटल रोड की हालत बद से बदर हो गई है। सड़क के बीचो-बीच बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं।और घरों के पानी सड़क के बीच गड्ढे में भरे रहने से अस्पताल जाने वाले मैरिज स्कूली बच्चे और राहगीर गिरकर चोटिल होते हैं।

इसे भी पढ़े  अयोध्या में पहली बार 4डी मंदिर से “लक्ष्मी-नारायण“ के दर्शन का अवसर

इन सब समस्याओं का कई बार शिकायती पत्र शासन प्रशासन को दिया गया। लेकिन कोई सुनवाई न होने से आज भारतीय किसान यूनियन तहसील परिसर में हंगामा किया तब एसडीम और एसडीओ द्वारा एक हफ्ते का समय लिया गया।इसके बाद किसान यूनियन के लोग माने और कहा कि अगर समस्याओं का निस्तारण एक हफ्ते में ना हुआ तो किसान यूनियन बड़े आंदोलन पर बाध्य होगी। पंचायत की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अरविंद यादव महिला जिलाध्यक्ष सविता मौर्या ने की। पंचायत में प्रमुख रूप से नरेंद्र कुमार विश्वकर्मा बैग मोहम्मद मोहम्मद जमील शेषनाथ सिंह शिव बहादुर सिंह मंगरु राम आसमा बानो लाजवती रोशनी गुड़िया किस्मता आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Advertisements

Comments are closed.