in

भाजपा ने गोरखनाथ बाबा को फिर बनाया प्रत्याशी

मिल्कीपुर। भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की ओर से मिल्कीपुर विधायक गोरखनाथ बाबा को विधानसभा चुनाव 2022 में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी बनाए जाने की जानकारी मिलते ही मिल्कीपुर क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई है। पार्टी कार्यकर्ताओं एवं उनके करीबी उन्हें पुनः विधायक चुने जाने की अग्रिम बधाई दे रहे हैं।

गोरखनाथ बाबा अयोध्या सहादतगंज स्थित बढ़ई का पुरवा के मूल निवासी हैं। मिल्कीपुर क्षेत्र सहित समूचे जनपद एवं प्रदेश में उस वक्त चर्चा में आ गए थे जब उन्होंने विगत वर्ष 2016 में हुए पंचायत चुनाव में मिल्कीपुर चतुर्थ जिला पंचायत सीट से अपनी बहन आरती प्रियदर्शी को भाजपा का बागी प्रत्याशी बनाकर विजयश्री हासिल की थी।

जिला पंचायत का चुनाव भारी बहुमत से जीतने के बाद उन्होंने मिल्कीपुर विधानसभा की अनुसूचित सीट पर भाजपा प्रत्याशी के रूप में मजबूत दावेदारी पेश की थी हालांकि पार्टी ने उन पर भरोसा जताते हुए 2017 के विधानसभा चुनाव में उन्हें पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया था गोरखनाथ बाबा ने समाजवादी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे अवधेश प्रसाद को भारी मतों के अंतर से पराजित भी किया था। 2022 के विधानसभा चुनाव उन्हें पुनः पार्टी प्रत्याशी बनाए जाने की अटकलों पर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने विराम लगा दिया है और उन पर भरोसा जताते हुए दोबारा पार्टी प्रत्याशी घोषित किया है। विधायक गोरखनाथ बाबा स्नातक की शिक्षा भी ग्रहण की है हालांकि लोग उन्हें राजनीति का महारथी भी मान रहे हैं।

इसे भी पढ़े  विकास के नाम पर अयोध्या में किया गया भ्रष्टाचार : अजय राय

What do you think?

Written by Next Khabar Team

कई व्यापारी नेताओं ने ग्रहण की सपा की सदस्यता

नगर पंचायत कार्यालय में विद्युत चोरी के मामले में विद्युत विभाग ने ठोका जुर्माना