पिछडे व दलित वर्ग की हकमारी कर रही है भाजपा : गंगा यादव

7 से 20 जनवरी तक सपा चलायेगी विजय व सामाजिक न्याय जनसम्पर्क

अयोध्या। समाजवादी पार्टी 7 जनवरी से 20 जनवरी के मध्य जनपद में 60 टीमों के माध्यम से समाजवादी विकास विजन और सामाजिक न्याय जनसम्पर्क कार्यक्रम चलाएगी। अयोध्या विधानसभा के महानगर और ग्रामीण क्षेत्र को मिलकार 20 टीमें शेष विधान सभाओं में 10-10 टीमें जनसम्पर्क करेगीं। सभी विधानसभा क्षेत्रों में एक दिन में लगभग 20-20 गांवों में जनसम्पर्क किया जायेगा। 14 दिवसीय कार्यक्रम में जनपद के सभी गांवों में समाजवादी पहुंचेगें। समाजवादी विकास विजन और सामाजिक न्याय कार्यक्रम के लिए पूर्व विधायक राम ललित चौधरी को प्रभारी बनाया गया है। उक्त जानकारी सपा जिला अध्यक्ष गंगासिंह यादव ने पत्रकार वार्ता में देते हुए कहा कि सबका साथ सबका विकास का नारा देकर और प्रदेश में सरकार बनाने वाली भाजपा ने वादा खिलाफी कर देश और के गरीबों, किसानों नौजवानों, दलित वर्ग तथा पिछड़े वर्ग के लोगों को धोखा दिया है। पिछड़े और दलित वर्ग के लोग ठगा महसूस कर हरे हैं। भाजपा सरकार के लोग सुनियोजित ढंग से पिछड़े वर्ग के सम्मान, नौकरी और आरक्षण पर लगातार हमला कर रहे हैं। पिछड़ा वर्ग को मिलने वालो आरक्षण में परिवर्तन करके अनके पदों पर भी सामान्य वर्ग के लोगों को नौकरी दी जा रही है। संवैधानिक पदों पर पिछड़ा वर्ग विरोधी विचारधारा वाले लोगों बिठाया जा रहा है। पिछड़े वर्ग को भाजपा की इस साजिश को समझने तथा भाजपा से सावधान रहने की जरूरत है।
सरकारी शिक्षा संस्थानों के निजीकरण तथा शिक्षा को मंहगा करके गरीबों, पिछड़ों और दलितों को शिक्षा पाने से रोकने और सम्पूर्ण व्यवस्था को पूंजीपतियों और मनुवादियों के हाथ में सौंपने की तैयारी है। पिछड़े वर्गों की सामाजिक सुरक्षा हेतु समाजवादी सरकार में लागू योजनाओं को भाजपा सरकार ने अवरूद्ध कर दिया है। समाजवादी पार्टी नें सदियों से पिछड़े और सत्ता और राजनीति से वंचित तथा चुनाव न जीतने की हैसियत रखने वाली पिछड़ी जातियों जैसे विश्वकर्मा, प्रजापति, नाई, भुर्जी, चौरसिया, साहू, तेली, राजभर, चौहान, कश्यप, बिन्द को विधान परिषद सदस्य राज्यसभा सदस्य व सरकार में मंत्री बनाकर अथवा मंत्री का दर्जा देकर इन जातियों को सम्मान देकर उनकी राजनैतिक हैसियत बढ़ाई। मण्डल कमीशन का संसद से सड़क तक विरोध करने वाली भाजपा पिछड़ों की हितैषी बनने का ढांग कर रही है। पत्राकार वार्ता में जिला महासचिव बख्तियार खान, सपा प्रवक्ता ओम प्रकाश ओमी व ओबीसी/एससी प्रकोष्ठ के जिला प्रभारी छोटेलाल यादव मौजूद थे।

इसे भी पढ़े  बिना मास्क के बाहर घूमने वाले 690 पर की गई कार्यवाही

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More