The news is by your side.

प्रभु श्रीराम के नाम पर व्यवसाय कर रही भाजपा : तेजनारायण पाण्डेय

कहा-रामराज्य के नाम पर अयोध्या में फैलाया जा रहा प्रोपेगेंडा

अयोध्या। समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक व मंत्री तेजनारायण पांडेय पवन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी प्रभु श्रीराम के नाम पर व्यवसाय कर रही है, वह अयोध्या में एक प्रोपेगेंडा फैला रही है वह ऐसा दिखा रही है कि योगी सरकार ने अयोध्या में राम राज्य स्थापित कर दिया हैं भाजपा ऐसा दिखाने में लगी है कि इससे पहले कोई अयोध्या को जानता ही नहीं था। उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने अयोध्या में उसी स्थान पर कैबिनेट की बैठक की जिस राम कथा संग्रहालय के लिए मुलायम सिंह यादव ने भूमि उपलब्ध कराई थी और निर्माण के लिए बजट दिया। अखिलेश यादव की सरकार में निर्माण पूरा हुआ। योगी सरकार अपने साढ़े 6 साल के कार्यकाल में कैबिनेट की बैठक के लिए एक भवन भी नहीं बनवा सकी।

Advertisements

उन्होंने कहा कि आज अयोध्या की हालत बहुत ही खराब है प्रदूषण के चलते लोग बीमार हो रहे हैं डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया का प्रभाव तेजी से फैल रहा है जिससे बीमार अस्पतालों में भारे पड़े हैं आए दिन मौत भी हो रही है किंतु प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अयोध्या में ही हैं अस्पतालों में मरीजों को दवा नहीं मिल रही है बाहर से दवाई मांगनी पड़ रही है। जांच के नाम पर भी लूट हो रही है। फिर भी कोई सुनने वाला नहीं है किसान परेशान हैं गन्ना का भुगतान नहीं मिला है किसानों की फसलों को नीलगाय और सांड नष्ट कर रहे है और सरकार अयोध्या में रामराज्य लाने में जुटी है।

इसे भी पढ़े  लता मंगेशकर चौक अयोध्या में पारस डेयरी ने खोला पारस मिल्क शॉप 

उन्होंने कहा कि अयोध्या के मठ मंदिरों के नाम जो भी जमीने हैं उन्हें साजिश करके जबरन ली जा रहा है। भाजपा संतो महंतों के अपमान में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। यहां के अधिकारी और भाजपा के नेता सत्ता के संरक्षण में जमीन का खुला व्यवसाय कर रहे है। उन्होंने सूबे के मुख्यमंत्री से मांग किया कि मुख्यमंत्री को राम राज्य दिखाना ही है तो वह राम मंदिर का फैसला आने के बाद से लेकर अब तक अयोध्या में जितनी भी जमीनों की रजिस्ट्री हुई है उन्हें सार्वजनिक की जाय जिससे पता चले कि किन-किन अधिकारियों व नेताओं ने यहां अपने-अपने नाते रिश्तेदारों के नाम पर यहां जमीने हथियाई है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में परमानेंट नौकरी खत्म हो गयी है पहले संविदा भर्ती की जाती थी परन्तु अब सरकार आउटसोर्सिंग के जरिये कर्मचारियों को रख रही है जिनको काई भविष्य ही नहीं आये कम्पनियों जब चाहे उन्हें बाहर कर रास्ता दिखा दे रही है।उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राम की नहीं बल्कि राम के नाम पर व्यवसाय करा रही है जिस तरह से अयोध्या में निर्माण कार्य किया जा रहा है उसका भगवान ही मालिक है। अयोध्या दीपोत्सव को लेकर कहा कि राम राज्य की दीवाली तब होगी जब अयोध्या के लागों को परमानेंट नौकरी, रोजगार मिले तब लागों के घरों पर एक दिन नहीं पूरे साल दीए जलेंगे ऐसे एक दिन के दिए जलाने को रामराज्य नहीं कह सकते हैं।

Advertisements

Comments are closed.