in , , ,

भाजपा ने फैजाबाद से लल्लू सिंह को बनाया प्रत्याशी

नेक्स्ट ख़बर के भविष्यवाणी पर लगी मुहर

अयोध्या। फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र-54 से भारतीय जनता पार्टी ने अपना पत्ता खोलते हुए कद्दावर नेता लल्लू सिंह को पुनः प्रत्याशी बनाने की घोषणा कर दी है। देर शाम घोषणा होने के बाद कार्यकर्ताओं में जहां हर्ष की लहर दौड़ गयी वहीं कयासों पर विराम भी लग गया। लल्लू सिंह को प्रत्याशी बनाये जाने के बाद भाजपा पार्टी कार्यालय जश्न में डूब गया आतिशबाजी कर कार्यकर्ताओं ने जहां खुशी का इजहार किया वहीं लल्लू सिंह ने हवन-पूजन कर आराध्य राम के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।

गौरतलब है कि 25 मार्च को नेक्स्ट खबर ने भविष्यवाणी प्रकाशित की थी कि आरएसएस कोटे की फैजाबाद संसदीय सीट से सांसद लल्लू सिंह को प्रत्याशी बनाये जाने का रास्ता साफ हो गया है। यह भी प्रकाशित हुआ था कि यदि भाजपा हाईकमान ने लल्लू सिंह के अलावां किसी गैर संघी को प्रत्याशी बनाया तो आरएसएस वीटों का इस्तेमाल करेगी। मंगलवार को देर शाम पार्टी हाईकमान ने प्रत्याशियों की जो सूची जारी की उसमें फैजाबाद संसदीय क्षेत्र से लल्लू सिंह को पुनः प्रत्याशी बना दिया गया है।
प्रत्याशी घोषित होने के बाद भाजपा पार्टी कार्यालय में जश्न का माहौल हो गया। हवन-पूजन कर प्रत्याशी लल्लू सिंह ने आराध्य राम के प्रति जहां धन्यवाद ज्ञापित किया वहीं कार्यकर्ताओं ने पटाखे दगाकर खुशी का इजहार किया। दूसरी ओर कांग्रेस ने कद्दावर नेता डाॅ. निर्मल खत्री को पहले ही अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया था। मंगलवार को ही सपा-बसपा गठबंधन ने भी पूर्व राज्यमंत्री आनन्दसेन यादव को भी प्रत्याशी बनाये जाने की घोषणा कर कयासों पर विराम लगा दिया है। माना जा रहा है कि फैजाबाद संसदीय क्षेत्र में करारा मुकाबला होगा। देखना यह है कि विजश्री किसके खाते में जाती है।
फिलहाल लोकसभा उम्मीदवारों की नवीन सूची में सांसद लल्लू सिंह के नाम पर मुहर लगने के उपरान्त भाजपा कार्यालय में जश्न का माहौल बन गया। भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने जमकर पटाखें फोड़े तथा मिठाई का वितरण करके खुशियां साझा की। पार्टी कार्यालय पहुंचने के बाद सांसद लल्लू सिंह को बधाई देने वालों का तांता लग गया। कार्यकर्ताओं ने उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया। सूची जारी होने के बाद शाम से ही पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगना प्रारम्भ हो गया। पार्टी व सांसद के समर्थन में नारे लगना प्रारम्भ हो गये। सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि क्षेत्र के सर्वांगीण विकास और जनता के द्वारा मिले समर्थन के परिणामस्वरुप नेतृत्व ने भरोसा जताया है। अयोध्या केन्द्र व प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं में रही है। आगे भी सबका साथ सबका विकास के सिद्धान्त पर बिना भेदभाव के हर व्यक्ति को विकसित करने के उद्देश्य से कार्य किया जायेगा। इस अवसर पर मिल्कीपुर विधायक बाबा गोरखनाथ, दरियाबाद विधायक सतीश शर्मा, महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, जिलाध्यक्ष अवधेश पाण्डेय बादल, महानगर अध्यक्ष कमलेश श्रीवास्तव, क्षेत्रीय मंत्री अशोका द्विवेदी, रीना द्विवेदी, डा बांके बिहारी मणि त्रिपाठी, ओम प्रकाश सिंह, अभय सिंह, ज्ञानेन्द्र गुप्त बब्लू, राम प्रकाश यादव, देवेन्द्र मणि त्रिपाठी, डा अनिल सिंह, परमानंद मिश्रा, शकुंतला गौतम, दिवाकर सिंह, राजेश सिंह, इंजीनियर रणवीर सिंह, ओम प्रकाश अंदानी, तिलकराम मौर्य, जीशान मेंहदी, आलोक द्विवेदी, मनोज श्रीवास्तव, ब्रहमानंद शुक्ला, रामनाथ जायसवाल, धु्रव गोयल, विशम्भर सिंह, अंकुर सिंह, गिरीश पाण्डेय डिप्पुल मौजूद रहे।

इसे भी पढ़े  हिंसात्मक कृषि छोड़ें, प्राकृतिक खेती करें किसान : आचार्य देवव्रत

What do you think?

Written by Next Khabar Team

BREAKING: फैजाबाद से BJP ने भी उतारा अपना प्रत्याशी

सपा ने फैजाबाद लोकसभा से आनन्दसेन यादव को बनाया प्रत्याशी