The news is by your side.

पीएम कुसुम योजना के तहत लगाये गये सोलर पम्प को चालू कराने के लिये भटक रहा लाभार्थी

-तीन माह बीत जाने के बाद भी चालू नहीं हो सका सोलर पम्प

सोहावल। प्रधान मंत्री की महत्वाकांक्षी योजना पीएम कुसुम के अंतर्गत किसानों का आवंटित किए गए सोलर पंप लगाए जाने के साथ ही दगा देने लगे हैं इन्हें लेकर पंजीकरण करने वाले लाभार्थी शिकायती पत्र लेकर दर-दर भटक रहे हैं लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है।

Advertisements

मुख्यमंत्री को भेजे गए शिकायती पत्र के मुताबिक आरोप है कि सोहावल क्षेत्र के कपासी गांव निवासी वीरेंद्र प्रताप सिंह पुत्र हरिनारायण सिंह नई योजना के तहत पंजीकरण पंजीकरण करा कर 5 एचपी का एसी सोलर पंप बुक किया था। पूरा भुगतान 131000 इंडियन बैंक की शाखा में जमा कर सोलर पंप की स्थापना कराई लेकिन किसान को एसी की जगह पर डीसी मोटर लगाकर सोलर पंप चालू करने का प्रयास किया गया जो कि असफल रहा। बीते 3 महीने से लाभार्थी दर-दर भटक रहा है। लेकिन योजना से जुड़े जिम्मेदारों के कानों पर जून तक नहीं रेंगी और आज तक किसान का सोलर पंप चालू नहीं हो सका है।

16 अप्रैल सन 2024 को दिए गए शिकायती पत्र के सम्बन्ध में पूछे जाने पर जिला कृषि अधिकारी बी के सिंह ने बताया कि लाभार्थी की शिकायत अभी प्राप्त नहीं हुई है। शिकायत मिलने पर निस्तारण का हर संभव प्रयास किया जायेगा। जांच और कार्रवाई दोनों होगी।

 

Advertisements
इसे भी पढ़े  अपहरण कर हत्या करने के दोनो नामजद आरोपी गिरफ्तार

Comments are closed.