The news is by your side.

अवध विवि के पांच कोर्सो की प्रवेश परीक्षा 28 जून को

-आवासीय परिसर के 88 पाठ्यक्रमों में प्रवेश मेरिट के आधार पर होगा

अयोध्या। डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय द्वारा विभिन्न कोर्सो में प्रवेश परीक्षा की तिथि घोषित की गई। विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो0 प्रतिभा गोयल के निर्देशक्रम में पांच कोर्सो में एमएड, एलएलएम, बीफार्मा, डीफार्मा एवं एलएलबी त्रि-वर्षीय की प्रवेश परीक्षा 28 जून, 2023 को होगी। इसमें लगभग 4365 अभ्यर्थी शामिल होंगे।

Advertisements

इसके अलावा परिसर के 88 कोर्सो में मेरिट के आधार पर प्रवेश दिया जायेगा। आवासीय प्रवेश समन्वयक प्रो0 विनोद श्रीवास्तव ने बताया कि परिसर के समस्त कोर्सो में प्रवेश हेतु आवेदन की अंतिम तिथि 15 जून निर्धारित की गई थी। अंतिम तिथि तक प्राप्त आवेदन के आधार पर कोर्सों में प्रवेश लेने के लिए विभागाध्यक्षों एवं समन्वयकों को अधिकृत किया गया है। शीघ्र ही इनके द्वारा सीट के सापेक्ष काउंसिलिंग की प्रक्रिया शुरू कराई जायेगी। समन्वयक प्रो0 श्रीवास्तव ने बताया कि बीपीएड, एमपीएड में प्रवेश शारीरिक दक्षता के मेरिट के आधार पर की जायेगी।

जिसकी तिथि 29 जून, 2023 निर्धारित की गई है। दूसरी ओर एलएलबी पंच-वर्षीय पाठ्यक्रमों में प्रवेश विश्वविद्यालय की प्रवेश प्रक्रिया में सम्मिलित अभ्यर्थियों की मेरिट के आधार पर सम्बद्ध महाविद्यालयों में प्रवेश दिया जायेगा। इन अभ्यर्थियों की मेरिट की सूची शीघ्र ही विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जायेगी। प्रवेश समन्वयक प्रो0 श्रीवास्तव ने बताया कि परिसर के एमबीए में प्रवेश सीयूईटी के स्कोर व बीटेक में प्रवेश जीईई मेंस के स्कोर पर किया जायेगा। विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ0 विजयेन्दु चतुर्वेदी ने बताया कि विश्वविद्यालय के आवासीय परिसर के विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्रक्रिया की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। अभ्यर्थी अधिक जानकारी के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट का अवलोकन करते रहे।

Advertisements

Comments are closed.