The news is by your side.

एशियाई गेम्स में कांस्य पदक विजेता एबाद अली का रेलवे स्टेशन पर हुआ भव्य स्वागत

गोसाईंगंज। 19वें एशियन गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व कर नौकायन में कांस्य पदक जीतने वाले अयोध्या जनपद गोसाईंगंज थाना इलाके के ऊंचेगांव निवासी एबाद अली का सोमवार गोसाईगंज रेलवे स्टेशन पर 2 बजे दून एक्सप्रेस से पहुंचने पर सामाजिक व धार्मिक लोगो के साथ इलाकाई नेताओं और समाजसेवियों ने फूल माला पहना कर स्वागत किया।

Advertisements

स्वागत से अभिभूत एबादअली का कहना है कि अब ओलंपिक की तैयारी करेंगे। इसमें भी देश का नाम रोशन करना है।मालूम हो कि चीन में सम्पन्न हुए19वें एशियाई खेलों में एबाद अली ने 26 सितंबर को जियांग शान सेलिंग सेंटर में पुरुषों की आरएसएक्स क्लास फाइनल रेस में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक हासिल किया था।

वह भारतीय सेना के इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल इंजीनियर्स विंग में नायब सूबेदार के पद पर तैनात हैं । 29 वर्षीय एबाद अली वर्तमान में भोपाल में तैनात हैं। उन्होंने विंडसर्फिंग स्पर्धा के लिए 2015 से कड़ा प्रशिक्षण लेफ्टिनेंट आशुतोष त्रिपाठी के संरक्षण में शुरू किया और लगातार प्रगति करते गए। उनके छोटे भाई रियासत अली ने बताया कि एबादअली की इस उपलब्धि से पूरे परिवार गांव और इलाके में खुशी का माहौल है।

ऐबादअली ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व अपने कोच देते हैं, जिन्होंने ऐसे नौनिहाल को पैदा किया जिसने देश का नाम रोशन कर दिया। इस मौके पर फजलू रहिमान, रियासत अली, अंजनी सिंह, हाजी नन्कू भाई फल, सुनील सिंह, भाजपा नेता पंकज सिंह, दिलीप कुमार विमल बसपा जोनल कोऑर्डिनेटर, अतीक अहमद, ताहिर, दिनेश जायसवाल’ हनुमान सोनी सहित सैकड़ो लोगों ने गोसाईगंज रेलवे स्टेशन पर एबाद अली का माला पहनकर भव्य स्वागत किया।

Advertisements

Comments are closed.