The news is by your side.

केपीएल 3 का फाइनल मुकाबला एपीएस क्रिकेट क्लब ने जीता

-सपा नेता फिरोज खान गब्बर ने विजेता एवं उपविजेता को ट्रॉफी प्रदान किया


मिल्कीपुर। मिल्कीपुर क्षेत्र के करमडांडा खेल मैदान में जिले की बहुचर्चित क्रिकेट लीग केपीएल सीजन 3 के फाइनल मुकाबले में एपीएस क्रिकेट क्लब खिहारन की टीम ने बालाजी सरकार इलेवन शेखनपुर को 5 विकेट से हराकर चैंपियन बनी।फाइनल मैच का शुभारंभ करने पहुंचे क्रीड़ा भारती उत्तर प्रदेश के राष्ट्रीय महामंत्री राज चौधरी ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करते हुए फाइनल मैच का टॉस उछाला।बालाजी सरकार इलेवन के कैप्टन अभिमन्यु पाठक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 15 ओवरों में 9 विकेट खोकर 134 रन बनाया।

Advertisements

बल्लेबाजी में गोलू इलाहाबादी ने 25 गेंद पर ताबड़तोड़ 51 रन  तथा सुमित बाबा ने महत्वपूर्ण 26 रनों का योगदान दिया।गेंदबाजी में एपीएस क्रिकेट क्लब की तरफ से खेल रहे इंडियन टेनिस क्रिकेट टीम के कप्तान अंकुर सिंह ने सधी गेंदबाजी करते हुए तीन ओवरों में 19 रन देते हुए महत्वपूर्ण 3 विकेट झटके और बालाजी सरकार इलेवन को बड़ा लक्ष्य बनाने से रोक दिया।दूसरी पारी में टीम के कोच नौशाद खान की दिशा निर्देश में लक्ष्य का पीछा करने उतरी एपीएस क्रिकेट क्लब की टीम ने अमन राजा इलाहाबादी के ताबड़तोड़ 21 गेंद में 61 रन तथा रंजीत यादव भदोही के 16 गेंद में 40 रनों की मदद से 5 विकेट खोकर बड़े आसानी से 9.2 में ही 135 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया। शानदार बल्लेबाजी करते हुए 61रन बनाने के कारण अमन राजा को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार टूर्नामेंट के आयोजनकर्ता नवीन खान द्वारा प्रदान किया गया।

इसे भी पढ़े  ट्रक ने सड़क पर गिरे दो लोगों को रौंदा, मौत

समापन समारोह के मुख्य अतिथि फिरोज खान गब्बर पूर्व प्रत्याशी बीकापुर विधानसभा विजेता एपीएस क्रिकेट क्लब की टीम को चैम्पियन की ट्रॉफी प्रदान किया।इस अवसर पर उन्होंने ग्रामीण अंचल में चल रही इस क्रिकेट प्रतियोगिता को जिले की सर्वश्रेष्ठ प्रतियोगिता करार देते हुए कहा कि यहां मौजूद हजारों की भीड़ में यह साबित करती है कि यह इस जिले का सबसे बड़ा ग्रामीण क्षेत्र का टूर्नामेंट है जहां पूरे प्रदेश से प्रतिभाशाली खिलाड़ी टूर्नामेंट खेलने आए हुए हैं। इसके अलावा उन्होंने जिले के डाभासेमर अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के रुके हुए कार्य को पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के द्वारा विधानसभा में प्रश्न उठकर उसके निर्माण के लिए 49 करोड़ की धनराशि को अवमुक्त कराने की बात भी कही। बताया कि डाभासेमर स्टेडियम के पूरा हो जाने से जिले की प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा और अयोध्या जिले के खिलाड़ी भी देश-विदेश में नाम रोशन करेंगे।

टूर्नामेंट में बेस्ट बॉलर का खिताब अंकुर सिंह बस्ती तथा बेस्ट बैट्समैन का किताब रंजीत यादव भदोही को दिया गया। पूरे टूर्नामेंट में हरफनमौला प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद सद्दाम ने 207 रन तथा महत्वपूर्ण सात विकेट लिया जिस कारण उसे मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मुख्य अतिथि के द्वारा प्रदान किया गया। फाइनल मुकाबले में कॉमेंटेटर की भूमिका दीपक उपाध्याय,बंटी श्रीवास्तव तथा अंपायर की भूमिका विष्णु कुमार, सप्तदीप चौहान और मैच रेफरी विजय दुबे, स्कोरर की भूमिका रंजीत कुमार ने अदा किया।

विजेता टीम को 40 हजार तथा उपविजेता टीम को 20 हजार का पुरस्कार आयोजन समिति के अतीक खान बबलू,मो फरीद खान,तौफीक खान गुड्डू,निरंजन यादव,नौशाद खान,अंकुर मिश्रा,तौफीक खान अच्छू,रोहित शर्मा,एजाज अहमद, आदि के द्वारा प्रदान किया गया। टूर्नामेंट को संपन्न कराने में अविनाश जायसवाल,साजन शर्मा,विजय दुबे, अजय कुमार यादव,शहजाद खान, अजीत श्रीवास्तव,संतोष गुप्ता,शुभम गुप्ता सीमा डीजे,निर्मल यादव, फैयाज अंसारी,सोहराब अंसारी, मेराज शेख,नदीम शेख,दिलशाद बाबा,महताब खान मोनू,अंसार खान आदि ने विशेष सहयोग प्रदान किया। 24 दिसंबर से 31 दिसंबर तक चले केपीएल सीजन 3 की लाइव स्ट्रीमिंग यूट्यूब पर निर्मल स्टूडियो 20 लाइव चैनल के द्वारा किया गया जिसमें हजारों की संख्या में दर्शकों ने मैच का आनंद ऑनलाइन उठाया।

इसे भी पढ़े  संविधान संशोधन की बात कहकर बाबा साहब का अपमान कर रहे बीजेपी के लोग : के.एच. मुनियप्पा

क्रिकेट टूर्नामेंट जीतने पर खिहारन में जश्न का माहौल


मिल्कीपुर।जिले के बहुचर्चित क्रिकेट टूर्नामेंट केपीएल सीजन 3 का खिताब जीतने पर मिल्कीपुर के खिहारन गांव पहुंची घरेलू टीम का जश्न के साथ स्वागत किया गया।क्रिकेट टीम के मैनेजर नौशाद खान की अगुवाई में विजेता टीम ने ट्रॉफी के साथ क्षेत्र में रोड शो किया। विजेता ट्रॉफी के साथ खिलाड़ियों और समर्थकों ने 5 किलोमीटर लंबा रोड शो करमडांडा खेल मैदान से निकलकर पटखौली बाजार,खिहारन ईदगाह मोड़,खिहारन चौराहा होते हुए बारुन चौराहा तक गया और वापसी में गंगाराम का पुरवा होते हुए खिहारन गांव के अहद पब्लिक स्कूल पर आकर समाप्त हुआ।

इस दौरान रोड शो का कई स्थानों पर ग्रामवासियों द्वारा भव्य स्वागत किया गया। रोड शो में टूर्नामेंट के आयोजक अतीक खान बबलू,तौफीक खान गुड्डू,महताब खान सिबलू,निरंजन यादव, शमशाद खान,शहजाद खान,अविनाश जायसवाल,साजन शर्मा,विजय दुबे,अजय कुमार यादव,शुभम गुप्ता, निर्मल यादव समेत बड़ी संख्या में युवा मौजूद रहे।

 

Advertisements

Comments are closed.