मदरसा पर बन रही मीनार को दूसरे समुदाय ने रोका,तनाव

मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद

मीनार हटा लेने की सहमति पर दोनों पक्षों में हुआ समझौता

सोहावल-फैजाबाद।पूराकलंदर थाना क्षेत्र के ग्राम सोखावां में दो समुदायों से जुड़े लोगों में हुई झड़प के बाद तनाव फैल गया।सूचना पाकर तीन थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और उच्चाधिकारियों के बीच दोनों पक्षों ने अपने को सुलह समझौते में शामिल कर लिया।एहतियात के तौर पर गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।
गांव में मस्जिद के नाम पर ली गई जमीन पर बने मकान में पिछले कई बर्षों से मदरसा चलाया जा रहा है।इसी भवन की छत पर एक समुदाय पखवाड़े भर से मीनार बनवा रहा है।इसके बिरोध के स्वर दूसरे समुदाय के लोगों में भीतर ही भीतर सुलग रहा था।सोमवार की सुबह गांव में नाई का काम करने वाले लड़के फिरोज ने चुनौतीपूर्ण लहजे में दूसरे समुदाय के बीच आपत्तिजनक टिप्पणी की इसके बाद लोग भडक़ गये और निर्माण स्थल पर दोनों पक्षों में झड़प होने लगी।सूचना पाकर मौके पर पहुंची100 नम्बर पुलिस को भी जनाक्रोश में अपने बचाव का रास्ता खोजना पड़ा।आनन फानन में रौनाही,इनायतनगर, पूराकलंदर तीनो थानों की फ़ोर्स उप-जिलाधिकारी सोहावल आर एस श्रीवास्तव, सी ओ राजु कुमार साव,नायब तहसीलदार पैगाम हैदर मौके पर पहुंचे।बज्र और अग्निशमन दस्ता भी पहुंचा।दोनो पक्षों को एक साथ बैठाकर अधिकारियों ने मामले की तह तक जाकर लोगों को शांत कराया।दोनो तरफ से लिखे गये सुलहनामा में तय हुआ कि मदरसा की छत पर बनाई जा रही मीनार को निर्माणकर्ता हटा लेंगे।पूंछे जाने पर प्रभारी निरीक्षक नितेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया किसी पक्ष ने कोई तहरीर नहीं दी है।न कोई मुकदमा लिखा गया है।दोनों पक्षों में तनाव को देखते हुये एहतियात के तौर पर गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।आवश्यक पड़ी तो पी ए सी भी तैनात की जायेगी।
इसे भी पढ़े  मकर संक्रांति पर अवध विवि में हुआ सूर्य नमस्कार अभ्यास

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More