The news is by your side.

आक्रोशित ग्राम प्रधानो ने ब्लाक परिसर में दिया धरना

-मनरेगा के तहत कराए गए पक्के कार्यो के भुगतान न मिलने पर जताया आक्रोश

-बीडीओ के आश्वाशन के बाद धरना हुआ समाप्त


रुदौली। गुरुवार को शासन के जरिये मनरेगा के तहत कराए गए पक्के कार्यो के भुगतान के लिए भेजे गई रकम में से विकास खण्ड रुदौली की ग्राम पंचायतों का भुगतान नही हुआ तो शुक्रवार की सुबह से आहत ग्राम प्रधानों का जमावड़ा ब्लाक में लगना शुरू हो गया और आक्रोशित ग्राम प्रधानो ने ब्लाक परिसर में ही दरी बिछा कर धरने पर बैठ गए।

Advertisements

प्रधानों का आरोप है कि सरकार लम्बे समय बाद मनरेगा के तहत करए गए कार्यो पक्को कार्यो के लिए धन भेजा था ।जिले के अधिकतर ब्लाको की सभी ग्राम पंचायतों में पक्के कार्यो का भुगतान कर दिया गया लेकिन विकास खण्ड रुदौली के ग्राम पंचायतों का भुगतान नही हो सका । आरोप है कि खण्ड विकास अधिकारी रूदौली इस समय अमानीगंज ब्लाक का भी प्रभार देखते है। और अमानीगंज की ग्राम पंचायतों का भुगतान पहले करा दिया गया रूदौली का नही। जब रूदौली का नम्बर आया तब तक शासन द्वारा भेजी गई 800 करोड़ की रकम खत्म हो गई । जिससे ग्राम पंचायतों का भुगतान नही हो सका। प्रधान संघ अध्यक्ष बलभद्र यादव ने बताया की रूदौली के प्रधानों के साथ किये गए भेदभाव को बर्दाश्त नही किया जाएगा।धरना आंदोलन का रूप भी ले सकता है।

इसके अलावा उन्होंने पक्के कार्यो फीडिंग न होना भी बड़ी समस्या बताया है। उन्होंने मांग की है कि मनरेगा के तहत कराए गए पक्के कार्यो की फीडिंग भी अविलम्ब शुरू कराई जाए ।इस अवसर पर प्रधान महेश यादव,अमरेश यादव,इश्तियाक अहमद,मेडई महाराज,अनिल लोधी ,अमरनाथ यादव, राकेश यादव, लल्ला ,राम जी शर्मा, पति राम रावत,शिव सरन यादव,भगवानदीन ,मो सईद,जग बहादुर यादव सहित दर्जनों प्रधान मौजूद रहे।

Advertisements

Comments are closed.