The news is by your side.

अवध विवि की एमपीए की छात्रा अक्षिता शुक्ला को मिली 2,40000 की छात्रवृत्ति

-सभी छात्रों के लिए प्रेरणाश्रोत बनेगी अक्षिता शुक्ला : प्रो. प्रतिभा गोयल

अयोध्या। डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के मास्टर ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स की अंतिम सेमेस्टर की छात्रा अक्षिता शुक्ला को सांस्कृतिक संसाधन और प्रशिक्षण केंद्र (सीसीआरटी) संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार की तरफ से पुरस्कार के रूप दो लाख चालीस हजार की छात्रवृत्ति प्रदान की गई।

Advertisements

संत ‘मीरा बाई‘ की जयंती के अवसर पर भारत सरकार की ओर संगीत कार्यक्रम आयोजित किया जिसमें पद्म भूषण पंडित चेतन जोशी, श्रीमती छाया जोशी और विदुषी प्रीति श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में 5 दिनों के प्रशिक्षण के उपरांत छठे दिन सांस्कृतिक मंत्री, निदेशक सीसीआरटी की उपस्थिति में छात्रा को पुरस्कार स्वरूप छात्रवृत्ति प्रदान की गई। इस संगीत कार्यक्रम में देश के 75000 से अधिक छात्रों का साक्षात्कार लिया गया। जिसमें 24 छात्रों के चयन उपरांत 4 छात्रों का चयन गायन संगीत के लिए किया गया। इन चार में विश्वविद्यालय के मास्टर ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स की छात्रा अक्षिता शुक्ला भी चुनी गई।

छात्रा की उपलब्धि पर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो0 प्रतिभा गोयल ने कौटिल्य प्रशासनिक भवन में छात्रा अक्षिता शुक्ला को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि छात्रा ने विश्वविद्यालय को गौराविन्त किया है और वे सभी छात्रों के लिए प्रेरणाश्रोत बनेगी। इनकी संगीत के प्रति लगन एवं मेहनत से इस मुकाम पर पहॅुची है जो विश्वविद्यालय के गर्व की बात है।

मौके पर मुख्य नियंता प्रो0 एसएस मिश्र, परफॉर्मिंग आर्ट्स के समन्वयक डॉ0 सुरेन्द्र मिश्र, आईक्यूएसी के समन्वयक डॉ0 पीके द्विवेदी, शिक्षिका डॉ0 कविता पाठक मौजूद रही। इसके अतिरिक्त विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ0 अंजनी कुमार मिश्र, वित्त अधिकारी पूर्णेन्दु शुक्ल, परीक्षा नियंत्रक उमानाथ, उप कुलसचिव डॉ0 रीमा श्रीवास्तव, दिनेश कुमार मौर्य, मोहम्मद सहील सहित विश्वविद्यालय के शिक्षकों, कर्मचारियों एवं विद्यार्थियों ने बधाई दी।

Advertisements

Comments are closed.