The news is by your side.

अवध विवि व बीएसएन इंफोटेक के बीच अकादमिक समझौता हुआ

एमओयू से विद्यार्थी कौशल विकास से होंगे प्रशिक्षित

अयोध्या। डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय और बीएसएन इंफोटेक लखनऊ के बीच एमओयू किया गया। विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो0 प्रतिभा गोयल के दिशा-निर्देश में शुक्रवार को कौटिल्य प्रशासनिक भवन के सभागार में कुलसचिव उमानाथ एवं बीएसएन इंफोटेक लखनऊ के एसोसिएट डाइरेक्टर रमा शंकर त्रिपाठी के मध्य अनुबंध पर हस्ताक्षर किए गए। इस अनुबंध से व्यवसाय प्रबंध एवं उद्यमिता विभाग के बीबीए, बीसीए, बीकॉम तथा एमबीए के विद्यार्थियों को फाइनेंस, इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी, पर्सनाल्टी डेवलपमेंट कोर्स के साथ विद्या ब्रिज पोर्टल के माध्यम से प्रशिक्षित किया जायेगा।

Advertisements

मौके पर डीन कॉमर्स प्रो. हिमांशु शेखर सिंह ने बताया कि कुलपति प्रो. प्रतिभा गोयल के कुशल नेतृत्व में विद्यार्थियों के लिए लगातार अकादमिक समझौते किये जा रहे हैं। इन कोर्सो से आने वाले समय में छात्रों को कौशल विकास से निःशुल्क प्रशिक्षित किया जाएगा। इसमें तेरह सौ से अधिक विद्यार्थी लाभांवित होंगे। विश्वविद्यालय के कुलसचिव उमानाथ ने बताया कि दोनों सस्थानों के बीच अनुबंध होने से छात्रों को बेहतर प्रशिक्षित किया जा सकेगा। रोजगारपरक शिक्षा देने के लिए विश्वविद्यालय कटिबद्ध है। बीएसएन इंफोटेक लखनऊ के एसोसिएट डाइरेक्टर रमा शंकर त्रिपाठी ने बताया कि विद्यार्थियों में स्किल विकसित करने के साथ रोजगार के अवसर उपलब्ध कराये जायेंगे।

इस एमओयू में विभाग के प्लेसमेट समन्वयक डॉ0 निमिष मिश्रा ने महत्वपूर्ण भमिका निभाई। मौके पर बीएसएन इंफोटेक लखनऊ से नायाब अंजुम, प्रिया सिंह, सुश्री इति चौधरी, प्रो. शैलेंद्र वर्मा, डॉ0 रामजी सिंह, डॉ0 दीपा सिंह, डॉ0 आशीष पटेल, सूरज सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।

 

Advertisements

Comments are closed.