The news is by your side.

राम जानकी मन्दिर से अष्टधातु की बेशकीमती नौ मूर्तियां चोरी

-रामजानकी मन्दिर ट्रस्ट खपराडीह स्टेट का है मन्दिर

अयोध्या। जनपद के हैदरगंज थाना क्षेत्र के राम जानकी मंदिर ट्रस्ट के अंतर्गत आने वाले मंदिर से राम जानकी व राधा कृष्ण की अष्टधातु की नौ मूर्तियां चोरी हो गई हैं। रामजानकी मंदिर ट्रस्ट खपराडीह स्टेट का मंदिर है। चोरी हुई मूर्तियां काफी पुरानी हैं।

Advertisements

जानकारी के मुताबिक जिनकी कीमत करोड़ों में होने का अनुमान लगाया गया है। हालांकि मामले की जानकारी होते ही पुलिस ने मौके पर पहुँच कर जांच शुरू कर दी है और पुजारी से मामले की विस्तृत जानकारी ली है। बीकापुर क्षेत्राधिकारी सत्येंद्र भूषण त्रिपाठी ने बताया कि फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड की भी मदद जांच में ली गई है। मंदिर से नौ प्रतिमाएं चोरी की गईं थीं, लेकिन एक प्रतिमा मंदिर में ही छूट गई।चोरो ने मंदिर में रखी पत्थर की मूर्तियों को हाथ तक नहीं लगया।वही मामले की जांच की जा रही है। चोर जल्द ही पुलिस की पकड़ में होंगे।

मंदिर के पुजारी सोभनाथ तिवारी के द्वारा थाने में दी गई तहरीर में बताया गया कि सुबह मंदिर में पूजा पाठ करने के लिए मुख्य गेट का ताला खोल कर वह मंदिर के अंदर पहुंचे तो देखा कि गर्भगृह के दरवाजे पर लगा ताला टूटा हुआ था। इस दौरान मंदिर के अंदर रखी अष्टधातु की मूर्तियां गायब थी।जिसकी सूचना उन्होंने तत्काल यूपी 112 पर दी।मामले की जानकारी होते ही मौके पर बड़ी संख्या में फोर्स पहुंच गई। गांव वालों का भी जमावड़ा मंदिर के बाहर लग गया। छानबीन के दौरान किसी को भी पुलिस ने मंदिर के अंदर जाने नहीं दिया। चोरी हुई मूर्तियों में भगवान राम, माता सीता, हनुमान, कृष्ण और अन्य देवी देवताओं की प्रतिमाएं शामिल हैं।

Advertisements

Comments are closed.