कोर्ट आदेश के बावजूद प्रशासन नहीं हटवा रहा अतिक्रमण

अतिक्रमण हटवाने के लिए मुख्यमंत्री से लगाई गुहार

फैजाबाद। कोर्ट के आदेश के बावजूद प्रशासनिक अधिकारी दबंग द्वारा सार्वजनिक मार्ग पर किये गये अतिक्रमण को नहीं हटवा रहा है। पीड़ित ने थक हारकर मुख्यमंत्री से गुहार लगाया है कि वह सार्वजनिक हित में तत्काल मार्ग से अतिक्रमण हटवायें।

पीड़ित अमिताभ श्रीवास्तव निवासी वशिष्ट कुण्ड अयोध्या ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया है कि स्थानीय निवासी उदय प्रकाश द्वारा नजूल भूमि संख्या 967 चक संख्या 04 पर अतिक्रमण कर शौंचालय व कमरे का निर्माण करा मार्ग अवरूद्ध कर लिया है। स्थानीय पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से दर्जनों बार शिकायत की गयी परन्तु अतिक्रमण नहीं हटवाया गया। वर्ष 2013 में तत्कालीन जिलाधिकारी से शिकायत करने के बाद उनके द्वारा अतिक्रमणकर्ता उदय प्रकाश के विरूद्ध सीआरपीसी की धारा 133 के तहत एफआईआर दर्ज करायी गयी और ध्वस्तीकरण का आदेश दिया गया था। इस आदेश के क्रम में विपक्षी के विरूद्ध सिटी मजिस्ट्रेट न्यायालय मे वाद दायर किया गया है। उदय प्रकाश के प्रार्थना पत्र पर कुछ समय बाद यह मुकदमा रेजीडेंट मजिस्ट्रेट न्यायालय में स्थानांत्रित कर दिया गया। जिसकी पैरवी शिकायतकर्ता द्वारा किया जाता था। रेजीडेंट मजिस्ट्रेट ने 19 फरवरी को नायब नजूल तहसीलदार को पुलिसबल के सहयोग से अतिक्रमण हटवाने का निर्देश दिया गया। 20 फरवरी को यह आदेश नजूल कार्यालय को मिला। नायब नजूल तहसीलदार रेजीडेंट मजिस्ट्रेट न्यायालय के आदेश का अनुपालन नहीं करा रहे हैं।

इसे भी पढ़े  स्वाथ्य मंत्री ने स्माइल डेंटल जोन एंड इंप्लांट्स सेंटर का किया उद्घाटन

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More