The news is by your side.

प्रेम-प्रसंग में युवक की चाकू से गोदकर हत्या

-पुलिस ने मृतक के परिजनों से जानकारी ली, गांव में पुलिस फोर्स तैनात

बीकापुर। हैदरगंज थाना क्षेत्र के कुलवंत शुक्ल का पुरवा में प्रेम-प्रसंग में एक 22 वर्षीय युवक को चाकू से गोदकर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया सूचना पर पहुंचे परिजन घायल युवक को जिला अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। गांव में एहतियातन पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

Advertisements

प्राप्त जानकारी के मुताबिक हैदरगंज थाना क्षेत्र के भैरोपुर टिकरा ग्राम सभा के मजरे कुलवंत शुक्ल का पुरवा निवासी युवक अजय शुक्ल पुत्र इंद्रनारायण शुक्ल रविवार की सुबह लगभग 11 बजे के आसपास घर से पूजा की सामग्री लाने के लिए बाइक से बाजार जा रहा था। रास्ते में गांव के बाहर सरकारी नलकूप के पास गांव के ही चचेरे भाइयों ने उसे घेर लिया। इसकी सूचना अजय ने मोबाइल से अपने घर पर दे दी। सूचना पर परिजनों के पहुंचने से पहले ही चचेरे भाइयों ने चाकू से वार कर अजय को गंभीर रूप से घायल कर दिया। वह अचेत होकर सड़क पर गिरा पड़ा था।

परिजनों ने पुलिस को सूचना देते हुए गंभीर हालत में उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बीकापुर ले गए। वहां से उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में अजय की इलाज के दौरान मौत हो गई। सूचना पर पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे प्रभारी निरीक्षक हैदरगंज अश्विनी मिश्र ने गांव में पुलिस फोर्स तैनात करते हुए इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। सूचना पर बीकापुर कोतवाली के उप निरीक्षक वीर सिंह, तारुन थाने के उप निरीक्षक सुनील कुमार पुलिस फोर्स के साथ गांव में पहुंच गए। क्षेत्राधिकारी बीकापुर सत्येंद्र भूषण त्रिपाठी ने गांव में पहुंचकर मृतक के परिजनों से जानकारी ली। मृतक की भाभी सुषमा ने बताया कि उसके पति विजय तीन भाई और चार बहने हैं, जिसमें अजय दूसरे नंबर पर था। अजय का गांव की ही एक चचेरी बहन से कई वर्षों से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। इसी कारण उसे कई बार धमकी भी मिल चुकी है। उसके साथ मारपीट भी हो चुकी है। रोज-रोज के बवाल को देखते हुए अजय को दर्शन नगर के पास नवासे की मिली जमीन की देखरेख के लिए भेज दिया गया था। वह वहीं रह रहा था। बीते शुक्रवार को बड़े भाई विजय को सांप के काटने की जानकारी होने पर अजय घर आया था। इस दौरान घर में ग्रह शांति के लिए चल रहे हवन-पूजन के कारण वह घर पर ही रुक गया था। रविवार को सुबह जब वह हवन सामग्री के लिए सामान लेने जा रहा था तो उसके साथ यह घटना घट गई।

इसे भी पढ़े  प्रशांत केसरवानी के नेतृत्व में आदि कैलाश यात्रा रवाना

हैदरगंज प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि सूचना पर तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर घायल युवक को इलाज के लिए भिजवा दिया गया। अभी तक तहरीर नहीं मिली है। पूछताछ चल रही है। पिछले महीने 17 मई को फेसबुक पर अजय ने अपनी चचेरी बहन के साथ की फोटो डाल दिया था। यह बात चचेरे भाइयों को नागवार गुजरी थी। जबकि अजय की चचेरी बहन की शादी बीते दिसंबर माह में हुई है। ग्रामीणों की मानें तो इस बात को लेकर अजय के प्रति उसके चचेरे भाइयों में काफी आक्रोश था।

क्षेत्राधिकारी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही तत्काल मौके पर पहुंचकर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम बनाकर भेज दिया गया है। कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया गया है। गांव में एहतियातन पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

Advertisements

Comments are closed.