The news is by your side.

शहर में जाम के झाम से मिलेगी निजात

डीएम, एसएसपी और नगर आयुक्त ने शुरू की भागदौड

अयोध्या। जिलाधिकारी नितीश कुमार ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय व नगर आयुक्त विशाल सिंह व सम्बंधित अधिकारियों के साथ राजकीय इंटर कालेज व जेल के बीच स्थित पुराने टैक्सी स्टैण्ड को आधुनिक वाहन पार्किंग स्थल के रूप में विकसित किये जाने के दृष्टिगत नगर निगम द्वारा कराये जा रहे कार्यो का निरीक्षण किया।

Advertisements

इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि यहां पर वाहनों के पार्किंग हेतु भूमि को समतल किया जा रहा है जिससे यहां पर 500 से 700 वाहन पार्क हो सकेंगे इससे यहां आने वाले लोगों को अच्छी पार्किंग की सुविधा उपलब्ध होगी। इस दौरान जिलाधिकारी ने यहां पर संचालित सुलभ शौचालय को और व्यवस्थित करने तथा नियमित साफ सुथरा रखने एक संबंधित कार्यदाई संस्था को निर्देशित किया इसी के साथ जिलाधिकारी ने पार्किंग स्थल में बेहतर प्रकाश की व्यवस्था भी सुनिश्चित कराने हेतु सम्बंधित अधिकारियों व निर्देशित किया।

जिलाधिकारी नितीश कुमार ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व नगर आयुक्त के साथ चौक व उसके आसपास के व्यस्ततम क्षेत्रोंध्मार्गो में जाम की समस्या के स्थायी समाधान व लोगों को सुगम आवागमन व वाहन पार्किंग की सुविधा उपलब्ध कराये जाने के दृष्टिगत चौक, चौक से फतेहगंज, फतेहगंज से ऋषि टोला, ऋषि टोला से रिकाबगंज व मछरहट्टा का पैदल भ्रमण किया तथा सम्बंधित अधिकारियों को अवैध अतिक्रमण को हटाने व बेहतर पार्किंग की सुविधा उपलब्ध के सम्बंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इस दौरान जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने दुकानदारों द्वारा सड़क पर बढ़ाकर लगायी गयी दुकानों को हटवाने हेतु सम्बंधित को निर्देशित किया तथा दुकानदारों से सड़क पर बढ़ाकर भविष्य में दुकान न लगाने की चेतावनी की गयी।

इसे भी पढ़े  मिल्कीपुर में कड़ी सुरक्षा के बीच में निकला ताजिया जुलूस 

जिलाधिकारी ने फतेहगंज से ऋषिटोला मार्ग पर/किनारे स्थिति सरकारी भूमि पर भी हो रहे अवैध अतिक्रमण को भी तत्काल हटवाने के लिए नगर आयुक्त को निर्देशित किया तथा भूमि को समतल कर पार्किंग व अन्य सार्वजनिक कार्यो हेतु उपयोग में लाने को कहा।
जिलाधिकारी ने कहा कि नागरिकों की सुविधाओं व सुचारू आवागमन के लिए पार्किंग सुविधा बहुत ही जरूरी है इसके दृष्टिगत मछरहट्टा में 10000 वर्ग मीटर क्षेत्र में स्थित मकानों, चबूतरो, दुकानों व खाली भूमि का सर्वे किया जा रहा है यहां पर दुकानदारों से संवाद स्थापित कर योजनाबद्व रूप से दुकानों को व्यवस्थित कर एक बड़े पार्किंग स्थल के रूप में विकसित किया जायेगा और नगर निगम द्वारा उसे बेहतर ढंग से संचालित किया जायेगा।

इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने बताया कि नागरिक सुविधाओं को बेहतर करने, जाम व पार्किंग की समस्या के स्थायी समाधान हेतु अन्य जगहों पर भी पार्किंग हेतु भूमि का चयन कर उसे नगर निगम द्वारा संचालित कराया जायेगा। जिससे आमजन को सुचार रूप से आवागमन की बेहतर सुविधा प्रदान हो सकें।

 

Advertisements

Comments are closed.