The news is by your side.

रामनगरी के गरीबों को उजाड़ रही योगी सरकार : अवधेश प्रसाद

कहा-गुप्तारघाट के निषाद समाज व पीड़ित दुकानदारों का दर्द विधान सभा में उठायेंगे

अयोध्या। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व मिल्कीपुर क्षेत्र के विधायक अवधेश प्रसाद ने कहा कि मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम की नगरी में सभी को खुशहाल होना चाहिए, लेकिन यहां गरीबों को उजाड़ा जा रहा है। उन्होंने चौदहकोसी परिक्रमा मार्ग चौड़ीकरण की जद में आ रहे गुप्तारघाट के निषाद समाज के वाशिंदों व दुकानदारों का दर्द बयां करते हुए कहा कि जो दुकाने पहले से बनी हैं उसे आवंटित की जाएं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि किसी को उजाड़ने से पहले उसे बसाया जाए, लेकिन यहां गरीबों को उजाड़कर अत्याचार किया जा रहा है।

Advertisements

श्री प्रसाद ने कहा कि निषाद समाज के मुद्दे को विधानसभा सत्र में प्राथमकिता से उठाएंगे और जरूरत पड़ी तो सत्याग्रह भी करेंगे। यह बातें विधायक ने शनिवार को शाने अवध सभागार में आयेजित प्रेसवार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि गुप्तारघाट के लोग दुकान के जरिए जीविकोपार्जन करते थे। अब वहां जो दुकाने बनीं है उन्हें लेने के लिए 30 से 70 लाख रुपए तक लेकर आवंटित किया जा रहा है। गरीब निषाद समाज के लोग कहां से इतना पैसा लाएंगे। उ

न्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि सरयू नदी के किनारे बसे निद समाज के गोताखोर डूबने वालों को अपनी जान की बाजी लगाकर जीवनदान देते हैं। उन्होंने गोताखोरों को सरकारी गोताखोर के नाम पर नियुक्त करके मासिक वेतन देने और उन्हें बसाने की मांग की। इस दौरान प्रवक्ता बलराम यादव, सरोज यादव, जगदीश यादव, वीरेन्द्र गौतम, भगवानदीन निषाद भी मौजूद रहे।

Advertisements

Comments are closed.