The news is by your side.

गरीबों की मुस्कान के लिए करें कार्य : नगर आयुक्त

योजना के क्रियान्वयन के लिए बैठक आयोजित

अयोध्या। प्रधानमंत्री स्व निधि योजना गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले हर परिवार के लिए वरदान साबित होगी। जरूरत है कि इस पर एक मिशन के तौर पर कार्य किया जाए। जिससे गरीब परिवार को आर्थिक मजबूती मिले और उसके चेहरे पर मुस्कान आए। यह कहना है नगर आयुक्त विशाल सिंह का। मंगलवार को वे प्रधानमंत्री स्व निधि योजना को लेकर नगर निगम के कर्मचारियों के साथ बैठक कर रहे थे। कहा कि नगर निगम क्षेत्र के गरीबों के जीवन स्तर में व्यापक सुधार लाना इस योजना का महत्वपूर्ण उद्देश्य है। नगर आयुक्त विशाल सिंह ने कहा कि इस महत्वपूर्ण योजना की लक्ष्य प्राप्ति को अपने दायित्वों का निर्वाह सुनिश्चित करना होगा।

Advertisements

नगर निगम क्षेत्र के हर उस गरीब तक पहुंचना है जो छोटे व्यवसाय करके अपने परिवार का भरण पोषण कर सकें। 30 अप्रैल तक 10,000 गरीब परिवारों को चिन्हित कर उनका पंजीकरण कराकर बैंकों तक पहुंचाना तथा 10 हजार रुपये ऋण उपलब्ध कराना है। इस अभियान को पूरा करने के लिए जो भी अधिकारी कर्मचारी इस कार्य में लगाए गए हैं वह मानवीय मूल्यों के आधार पर अपने शासकीय दायित्वों का निर्वाहन करें। सरकारी योजना के माध्यम से हम अपने गरीब भाइयों के चेहरे पर मुस्कान ला सकते हैं और उन्हें एक बेहतर जिंदगी जीने व आत्मनिर्भर परिवार विकसित करने का अवसर प्रदान कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री निधि योजना के संबंध में विस्तार से जानकारी देते हुए नगर आयुक्त ने कहा कि बैंकों और निगम के अधिकारी कर्मचारी डूडा के अधिकारी कर्मचारी लाभार्थियों से बेहतर समन्वय स्थापित कर प्रत्येक दशा में लक्ष्य प्राप्ति सुनिश्चित करेंगे जिला नगरीय विकास प्राधिकरण के यामिनी निरंजन ने योजना के सफल क्रियान्वयन के बारे में कर्मचारियों अधिकारियों को विस्तार से बताएं बैंकों द्वारा उपलब्ध कराए जाने वाले ऋण के संबंध में राजेश अग्रणी बैंक प्रबंधक ने आश्वस्त किया कि इस योजना के सफल क्रियान्वयन के लिए बैंक अपना पूर्ण योगदान सुनिश्चित करेंगे इस बैठक में सच्चिदानंद सिंह अपर नगर आयुक्त शशि भूषण राय अपर नगर आयुक्त हरीश चंद्र सिंह सहायक नगर आयुक्त डॉक्टर अंकिता शुक्ला सहायक नगर आयुक्त रामकिशोर यादव जनसंपर्क अधिकारी नगर निगम अयोध्या ओ पी सिंह कर अधीक्षक सहित बड़ी संख्या में अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे ।

Advertisements

Comments are closed.