वीवी पैट पर्ची व मतगणना के लिए अलग-अलग होंगे कार्मिक

मतगणना की सभी तैयारियां पूर्ण

अयोध्या। मतगणना की सभी तैयारियां पूर्ण। राजकीय इण्टर कालेज में मतगणना कार्मिको को दिया गया द्वितीय प्रशिक्षण। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने मतगणना के बारिकियों को बताया मतगणना कार्मिकों को। राजकीय इण्टर कालेज में प्रथम चरण में ईवीएम के बैटेल यूनिट से कैसे की जायेगी मतगणना के बारे में विस्तार से बताया गया। दूसरे चरण वीवी पैट के ड्राप बाक्स में पड़ी वोटिंग पर्ची की गणना के तरीके के बारे में दिया गया प्रशिक्षण। वीवी पैट के ड्राय बाक्स में रखी वोटिंग पर्ची की गणना तथा बैलेट यूनिट में पड़े मत की गणना के लिए अलग-अलग होगें मतगणना कार्मिक।
जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने बताया कि लोकसभा क्षेत्र फैजाबाद व अम्बेडकरनगर के अन्तर्गत पड़ने वाली विधानसभा क्षेत्र में पड़े मतगणना विधानसभावार होगी। प्रत्येक विधानसभा में 14 टेबुल होगी। ईवीएम स्ट्रांग रूम खोलने के समय तथा हर मतगणना टेबुल के सामने हो हर पार्टी के प्रत्याशियों के अधिकृत एजेण्ट। हर प्रत्याशी के अधिकृत एजेण्ट मतगणना के सम्पूर्ण कार्यक्रम को मिनट टू मिनट देख सकता है। उपरोक्त के अतिरिक्त एआरओ टेबुल सहित आरओ टेबुल पर उपस्थित रहेगंे हर प्रत्याशी के एजेण्ट।
जिलाधिकारी ने बैलेट यूनिट की मतगणना टीम को विधानसभा आवंटन पत्र देते हुए कहा कि आज आपको यह पता चल गया है कि आपको किस विधानसभा में मतगणना करनी है। आपको मतगणना स्थल पर किस रास्ते से आना है कहा साधन खड़ा करना है यह भी बता दिया गया है कल आपको यह पता चलेगा कि आवंटित विधानसभा में लगे 14 टेबुल में से किस टेबुल पर बैठ कर आपको गणना करनी है।
वीवीपैट के मतगणना कार्मिकों को छोड़कर अन्य मतगणना कार्मिको को 6.00 बजे, प्रत्याशी के एजेण्ट को 6.30 बजे प्रातः पहुंचना अनिवार्य है। प्रशिक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक आनन्द, डीडीओ तरूण कुमार मिश्रा, जिला विकास अधिकारी हवलदार सिंह उपस्थित थे।

इसे भी पढ़े  डा. नम्रता चन्दानी को अर्पित की श्रद्धांजलि

मतगणना स्थल पर पहुंचकर तैयारी को दिया अन्तिम रूप

अयोध्या। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी अनुज कुमार झा ने मतगणना स्थल पर अधिकारियों के साथ सम्पूर्ण मतगणना स्थल पर पहुंचकर तैयारी को दिया अन्तिम रूप। 23 मई को प्रातः 8.00 बजे से शुरू होगी मतगणना। एसएसपी जोगेन्द्र कुमार ने भी लिया मतगणना परिसर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा। दोनो अधिकारियों ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों को सभी व्यवस्था पुख्ता करने के निर्देश दिये।

Facebook Comments