The news is by your side.

कुलपति प्रो. प्रतिभा गोयल को सर्वोत्कृष्ट शिक्षाविद् सम्मान

-उत्तर प्रदेश अर्टिस्ट एसोशिएशन द्वारा किया गया सम्मानित

अयोध्या। डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. प्रतिभा गोयल को उत्तर प्रदेश अर्टिस्ट एसोशिएशन द्वारा वर्ष 2022 का सर्वोत्कृष्ट शिक्षाविद् के सम्मान से सम्मानित किया गया। विश्वविद्यालय के कौटिल्य प्रशासनिक भवन के सभागार में अर्थशास्त्र एवमं ग्रामीण विकास विभाग तथा फाईन आर्ट विभाग द्वारा आयोजित सम्मान कार्यक्रम में विभाग की वरिष्ठ आचार्य प्रो. मृदुला मिश्रा द्वारा कुलपति को सम्मान प्रदान किया गया। इस उपलब्धि पर फाईन आर्ट की शिक्षिका एवं छात्र-छात्राओं के कार्यो की सराहना करते हुए निरन्तर कलात्मक सृजन के लिए प्रेरित किया। कुलपति ने बताया कि सवोत्कृष्ट कलाकृति का सृजन स्वच्छन्द वातावरण में एक कलाकार की अन्तः शक्ति व धनात्मक सोच होती है। पूरी लगन एवं निष्ठा के साथ कला के विभिन्न विधाओं को चित्रित करना चाहिए।

Advertisements

वही दूसरी ओर सम्मान कार्यक्रम में ललित कला (फाईन आर्ट) विभाग की डॉ. सरिता द्विवेदी को कला एवमं संस्कृति के क्षेत्र में शैक्षणिक कार्य करने के लिए उत्तर प्रदेश अर्टिस्ट अकेडमी (यूपीएए) के प्रतिष्ठित सम्मान से सम्मानित किया गया। डॉ0 सरिता द्विवेदी को यह प्रतिष्ठित पुरस्कार उनके द्वारा कलात्मक प्रविधियो पर अधारित चार पुस्तको के लेखन, पौराणिक सांस्कृतिक एवं शैक्षणिक गतिविधि पर उत्तर प्रदेश सरकार एवं भारत सरकार द्वारा प्रायोजित 05 राष्ट्रीय कला कार्यशाला के संयोजन, 02 राष्टी्रय कला प्रदर्शनी का संयोजन, शोध व शैक्षणिक विकास आधारित लगभग 27 कलात्मक संगोष्ठियों तथा छठे दिव्य दीपोत्सव मे 40 हजार दीए प्रज्ज्वलित किए जाने पर किया जाने पर किया गया। फाईन आर्ट्स के समन्वयक डॉ0 विनोद कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि विभाग के लिए गौरव का पल है।

इसे भी पढ़े  कृषि विवि में आज से होगा शिक्षाविदों का जमावड़ा

डॉ0 द्विवेदी को कलात्मक शैक्षणिक उपलब्धि के लिए यह सम्मान प्राप्त हुआ। वहीं एम0एफ0ए0 के आशीष कुमार द्वारा निर्मित कलाकृत्ति को प्रथम पुरुस्कार प्राप्त करने पर बधाई पत्र प्रेषित किया जाना निश्चित रुप से छात्र-छात्राओं एवं विभागीय शिक्षिकाओं के लिए प्रोत्साहनमूलक है। कार्यक्रम में फाईन आर्टस श्री आशीष प्रजापति के साथ विजेता उपविजेता छात्र-छात्राओं में वीरेन्द्र कुमार, सोनू प्रजापति, उमा कुमारी, वैश्णवी,वरुण, शिव ओम यादव, शिवशंकर यादव बडी संख्या में छात्र-छात्राओं उपस्थित रहे।

Advertisements

Comments are closed.