The news is by your side.

फ़र्ज़ी एम्बुलेंस प्रकरण में तीन इनामी गिरफ्तार

-न्यायालय से वारंट बी का आदेश प्राप्त करके आरोपी मुख़्तार अंसारी कि की जा चुकी है गिरफ़्तारी : एसपी यमुना प्रसाद

बाराबंकी। बाहुबली मुख़्तार अंसारी के चर्चित मामले में फ़र्ज़ी दस्तावेजो वाली एम्बुलेंस में लिप्त 25-25 हज़ार रूपये के तीन इनामी आरोपियो को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल करके केस कि तह तक पहुंच रही पुलिस की जाँच।  फ़र्ज़ी दस्तावेजो के आधार पर एआरटीओ कार्यालय में पंजीकृत करायी गयीएम्बुलेंस के मालमे में पुलिस ने 25-25 हज़ार के 3 इनामी आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता पा ली है। इस मामले में मुख्य आरोपी रगी डॉ. अल्का राय और मुख़्तार अंसारी सहित कुल 8 लोग पहले ही जेल कि सलाखों के पीछे पहुंच चुके है।

Advertisements

नगर कोतवाली पुलिस ने 3 इनामी आरोपी फिरोज कुरैशी पुत्र हसनैन, निवासी कसाई मोहल्ला जफरपुर, युसूफपुर थाना मोहम्मदपुर जिला गाज़ीपुर, शाहिद पुत्र कुर्बान निवासी मंगल बाजार, युसूफपुर थाना मोहम्मदपुर जिला गाज़ीपुर और सुरेंद्र शर्मा पुत्र इंद्राशन शर्मा निवासी 57 दर्ज़ी मोहल्ला रोजा, जिला गाज़ीपुर को नगर कोतवाली क्षेत्र के नये बस स्टॉप से पकड़ा है।

पकड़े गये फ़िरोज़, शाहिद और सुरेन्द्र से कड़ी पूछताछ में तीनो आरोपियों ने पुलिस को बताया कि ये लोग मुख़्तार आंसरी की एम्बुलेंस चलाते थे और उनके अन्य साथी उसी एम्बुलेंस में बैठकर मुख़्तार अंसारी की सुरक्षा के लिये चलते थे। आजमगढ़, बाँदा, पंजाब, लखनऊ और जहाँ कही भी एम्बुलेंस को ले जाना होता था वहां एम्बुलेंस लेकर जाते थे। एम्बुलेंस को पंजाब के रोपड़ भी यही लोग लेकर गये थे।

एसपी  यमुना प्रसाद ने आगे बताया कि इन्होने यह भी कबूल किया है कि ज़ब पुलिस की कार्यवाही ज्यादा बढ़ जाने की इन लोगो को भनक लगी तो एम्बुलेंस को रोपड़ में छोड़कर भग गये थे। पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि शेष बचे दो अन्य इनामी बदमाशों में ज़फ़र उर्फ़ चंदा पुत्र नज़र निवासी सदर रोड मोहम्मदाबाद थाना क्षेत्र मोहम्मदपुर जिला गाज़ीपुर व इसी थाना क्षेत्र के महरूपुर निवासी अफ़रोज़ खां उर्फ़ चुन्नू पुत्र फारुख की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है, जो जल्द ही गिरफ्त में होंगे।

Advertisements

Comments are closed.