The news is by your side.

नकल करते पकड़े जाने पर छात्रनेता ने परीक्षा प्रभारी को दी धमकी

परीक्षा समाप्ति के बाद घर जा रहे शिक्षक की कार पर ईंट पत्थर से किया हमला

गिरफ्तारी न होने पर शिक्षक परीक्षा का करेंगे वहिष्कार

अयोध्या। का.सु. साकेत महाविद्यालय में चल रही परीक्षा के दौरान आन्तरित उड़ाका दल के परीक्षा प्रभारी डाॅ. राम अवतार ने कक्ष संख्या 21 में परीक्षा दे रहे छात्र नेता शुभेन्द्र प्रताप सिंह पुत्र नरेन्द्र प्रताप सिंह निवासी रानोपाली को नकल करते पकड़ा उसी समय कक्ष निरीक्षक डाॅ. निधि मिश्रा ने छात्र से प्राप्त नकल सामाग्री को उपलब्ध कराया इस पर नकलची छात्र भडक उठा और परीक्षा प्रभारी को धमकी दिया कि हमारे कमरे को टच किया तो गम्भीर परिणाम भुगतना होगा।
परीक्षा प्रभारी डाॅ. राम अवतार ने कोतवाली नगर में तहरीर देकर नकलची छात्र के विरूद्ध रिर्पोट दर्ज कर कार्यवाही करने की मांग किया है। तहरीर में कहा गया है कि जब वह परीक्षा समाप्ति के बाद महाविद्यालय से अपने घर जा रहे थे तो छात्र नेता शुभेन्द्र प्रताप सिंह व पांच अन्य अज्ञात ने उनकी कार स्विफ्ट डिजायर यूपी 42 डब्लू 7809 को रोंकने का प्रयास किया कार न रोंकने पर उन लोगों ने कार पर ईंट पत्थर बरसाये किसी तरह वह साहबगंज पुलिस चैकी पहुंचे और कार रोंककर पुलिस से मदद मांगा।
वहीं साकेत महाविद्यालय के प्रचार्य व केन्द्राध्यक्ष डाॅ. अजय मोहन श्रीवास्तव ने डा. राममनोहर लोहिया अवध विवि के कुलपति को पत्र देकर आरोपित छात्र की गिरफ्तारी और प्रयाप्त पुलिस बल की सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने की मांग किया है। उन्होंने यह भी अवगत कराया है कि यदि सुरक्षा व्यवस्था नहीं मुहैया करायी गयी तो दो अप्रैल से परीक्षा करा पाना सम्भव नहीं होगा। उन्होंने कुलपति को दी गयी तहरीर की प्रतिलिपि जिलाधिकारी, एसएसपी, एसपी सिटी व चैकी प्रभारी रानोपाली को भी दिया है।
घटना को लेकर साकेत महाविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ. बी डी द्विवेदी व महामंत्री डॉ. मनोज छापड़िया ने डाॅ. रामनोहर लोहिया अवध विश्विद्यालय महाविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ. वी पी सिंह से इस संदर्भ मे वार्ता की। महामंत्री डॉ. छापड़िया ने स्पष्ट किया कि शिक्षक जान जोखिम मे डाल कर परीक्षा ड्यूटी नहीं करेगा। संघ की मांग है की छात्र नेता की गिरफ्तारी हो नहीं तो सभी शिक्षक परीक्षा का बहिष्कार करेंगे। शिक्षक संघ ने इस आशय का पत्र कुलपति को और शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा को भेजा है।

Advertisements
Advertisements

Comments are closed.