The news is by your side.

मूक-बधिर विद्यालय के बच्चों को संस्था ने वितरित किए सहायक उपकरण

-ध्वनिमित्र कार्यक्रम आयोजित कर श्रवण बाधित 50 बच्चों को दी गयी कान की मशीन

अयोध्या। “कल्याणम् करोति“ लखनऊ द्वारा संचालित श्री दीनबंधु नेत्र चिकित्सालय में इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा आयोजित ध्वनिमित्र कार्यक्रम आयोजित कर श्रवण बाधित बच्चों को “एलिमको एवं कल्याणम् करोति“ के संयुक्त तत्त्वधान में सहायक उपकरण (कान की मशीन ) उपलब्ध कराई गयी।

Advertisements

इस कार्यक्रम के लिए मूक बधिर विद्यालय के 50बच्चों को वितरण के लिए चयनित किया गया था। कार्यक्रम में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के चीफ विजिलेन्स ऑफिसर अनंत कुमार सिंह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के अधिशाषी निदेशक राजेश सिंह विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि अनन्त कुमार सिंह ने श्रीदीनबंधु नेत्र चिकित्सालय में चल रहे सेवा कार्यों पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि “कल्याणम् करोति“द्वारा अयोध्याधाम में 10 लाख नेत्र रोगियों का परीक्षण और 2 लाख 26 हजार ऑपरेशन कराया जाना निसंदेह उत्कृष्ट और सराहनीय कार्य है।

विशिष्ट अतिथि निदेशक इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन राजेश सिंह ने इंडियन ऑयल चीफ विजिलेंस आफीसर द्वारा सामाजिक दायित्वों को पूरा करने में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की भूमिका एवं योजनाओं का विस्तार से वर्णन किया। उन्होंने कहा कि “कल्याणम् करोति“ अपने नाम अनुसार ही निर्धनों के कल्याण में लगी हुई जो सबके लिए प्रेरणादायक है। इस अवसर पर श्री दीनबंधु नेत्र चिकित्सालय अयोध्या के प्रबन्धक डी एन मिश्र, कल्याणं करोति के महामंत्री राष्ट्र गौरव शर्मा, चिकित्सालय के सह प्रबन्धक हनुमान प्रसाद मिश्र ने अतिथियों का स्वागत किया। चिकित्सालय के सभी नेत्र चिकित्सक, कर्मचारी व संस्था के पदाधिकारीगण कार्यक्रम में शामिल रहे।

Advertisements

Comments are closed.