The news is by your side.

नवागत थानाध्यक्ष ने पुलिस चौकी चिलबिली के भवन निर्माण को कराया शुरू

विभागीय लिखापढ़ी के बाद भी नहीं मिला धन तो खुद निर्माण के लिए पुलिस कर्मियों जुटाया चंदा

मिल्कीपुर।  प्रदेश सरकार जहां एक तरफ पुलिस महकमे को हाईटेक बनाने के लिए भले क्यों न प्रयत्नशील हो, लेकिन उसकी मंशा परवान नहीं चढ़ पा रही है। थाना कुमारगंज की पुलिस चौकी चिलबिली वर्षों से खुले आसमान के नीचे संचालित हो रही थी। तत्कालीन उपजिलाधिकारी मिल्कीपुर के निर्देश पर राजस्व निरीक्षक एवं लेखपाल ने ग्राम पंचायत से पुलिस चौकी के लिए भूमि आवंटित कर दी थी , उसके बाद भी पुलिस कर्मियों को अपना भवन नसीब नहीं हो सका।  विभागीय लिखापढ़ी के बाद भी जब भवन के निर्माण के लिए धन का आवंटन नहीं हुआ तो थक हारकर पुलिस कर्मियों ने अपने वेतन व चंदे से भवन का निर्माण करने के लिए ठान ली।

Advertisements

पुलिस कर्मियों के प्रयास अब  सार्थक होने लगे क्योंकि अब भवन का निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। सब कुछ ठीकठाक रहा तो चिलबिली पुलिस चौकी को अपना भवन नसीब हो जाएगा। विभागीय लिखापढ़ी के बाद भी चौकी निर्माण के लिए धन का आवंटन नहीं हो सका तथा कई चौकी प्रभारी थक हारकर चले गए। लेकिन वर्तमान चौकी प्रभारी अभिषेक सिंह एवं हेड कांस्टेबल उदय राज यादव भी चौकी भवन निर्माण कराने के लिए तुले ही थे ।कि इसी बीच थानाध्यक्ष संतोष सिंह की  तैनाती थाना कुमारगंज में हुई । कार्यभार ग्रहण करने के बाद उन्हें जानकारी हुई कि बिना भवन के ही पुलिस चौकी चिलबिली  संचालित हो रही है।

बुधवार को नवागत थानाध्यक्ष कुमारगंज संतोष सिंह ने भूमि पूजन किया जिसके बाद पुलिस  चौकी भवन का निर्माण कार्य शुरू हुआ। इस मौके पर उप निरीक्षक उमेश वर्मा, राजकुमार यादव, अभिषेक यादव, कांस्टेबल जयप्रकाश यादव ,आलोक मिश्रा, मनदीप चौधरी, पूर्व प्रधान शिव प्रताप सिहं,प्रधान रबि प्रताप सिहं, रामू मिस्त्री समेत क्षेत्र के संभ्रांत लोगा मौजूद रहे।

Advertisements

Comments are closed.