The news is by your side.

राज्यपाल ने कुलपति को सौपी दीपों की सामग्री

-अयोध्या के दीपोत्सव ने वैश्विक पहचान दिलाईः आनंदीबेन पटेल

अयोध्या। डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की कुलाधिपति एवं प्रदेश राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने अयोध्या के प्रान्तीयकृत दीपोत्सव में सहभागिता के लिए राजभवन में कुलपति प्रो0 प्रतिभा गोयल को राम की पैड़ी पर दीयों को उनकी ओर से प्रज्ज्वलित करने की सामग्री सौपी। अवध विवि प्रशासन राज्यपाल द्वारा दी गई दीपों की सामग्री दीपोत्सव की सहभागिता में शामिल होगी।

Advertisements

उत्तर प्रदेश सरकार ने अयोध्या के प्रान्तीयकृत दीपोत्सव को एक वैश्विक पहचान दिलाई है। विश्वभर की निगाहें अयोध्या दीपोत्सव पर लगी रहती है। इसमें आमजन की सहभागिता हो सके इसके लिए प्रतीकात्मक रूप से 100 से 400 मिलीग्राम तक सरसों तेल, बाती व मोमबत्ती के एक पैकेट का जनसहयोग 31 अक्टूबर तक चलाया गया। कुलपति प्रो0 गोयल ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशानुरूप 11 नवम्बर को होने वाले सातवें दीपोत्सव की तैयारियां विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा लगभग पूरी की जा चुकी है।

21 लाख दीए प्रज्ज्वलित करने के लिए स्वयंसेवकों में उत्साह देखते ही बन रहा है। सातवें दीपोत्सव में छठी बार गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में नाम दर्ज करेंगे। विवि दीपोत्सव नोडल अधिकारी प्रो0 संत शरण मिश्र ने बताया कि कुलपति के निर्देश पर दीपोत्सव की तैयारियां तेजी के साथ की जा रही है। 50 प्रतिशत से अधिक वालंटियर्स कार्ड वितरित कर दिया गया है। 05 नवम्बर से वालंटियर्स के लिए टी-शर्ट व कैप विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों, महाविद्यालयों, इण्टर कालेजों व स्वयंसवी संस्थाओं को उपलब्ध करा दिया जायेगा।

 

Advertisements

Comments are closed.