The news is by your side.

ठंड से राहत का सामान पाकर खिले गरीबों के चेहरे

-ग्रामीण विकास सेवा समृद्धि पहल संस्था ने जरूरतमंदों में वितरित किया कंबल

 

जरूरतमंदों में कम्बल वितरित करते एसडीएम अमित जायसवाल

मिल्कीपुर। समाज सेवा की राह में ग्रामीण विकास सेवा समृद्धि पहल संस्था गोकुला ने सार्थक कदम उठाया है। बढ़ती ठंड को देखते हुये संस्था द्वारा गरीब और एक हजार जरूरतमंदों को कंबल वितरण किया। ठंड से राहत का सामान पाकर गरीबों के चेहरे खिल गये तो लोगों ने संस्था के इस कदम की सराहना की। ग्रामीण विकास सेवा समृद्धि संस्था की ओर से मंगलवार को गोकुला गांव में कंबल वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उप जिलाधिकारी मिल्कीपुर अमित जायसवाल ने संस्था की ओर से जरूरतमंदों को कंबल वितरण किया। एसडीएम अमित जायसवाल ने कहा कि स्वयंसेवी संस्थाएं आज बढ़-चढ़कर हर क्षेत्र में कार्य कर रही हैं, यह संस्था की ही देन है कि आज हजारों जरूरतमंद लोगों को कड़ाके की ठंड में कंबल वितरण किया जा रहा है, उन्होंने संस्था के अध्यक्ष आशुतोष सिंह की सराहना भी की।

Advertisements

संस्था के अध्यक्ष आशुतोष सिंह ने बताया कि मेरे संस्था की ओर से विगत 2 वर्षों से गरीब, असहाय लाचार, बेबस व गरीब होने के कारण इस कड़ाके की ठंड में किसी तरह अपना जीवन गुजर बसर कर रहे हैं। उन लोगों को चिह्नित कर कंबल का वितरण किया गया है। उन्होंने बताया कि आने वाले समय मे ठंड का प्रकोप और ज्यादा बढ़ने की संभावना है। मेरी संस्था की ओर से परिषदीय विद्यालयों में पठन-पाठन करने वाले छात्रों को भी समय-समय पर कापी पेन उपलब्ध कराया जाता रहता है। 65 विद्यालयों में पंखा लगवाने के साथ साथ कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय कुचेरा में छात्राओं के लिए वाटर कूलर भी उपलब्ध कराया गया है।

इसे भी पढ़े  ईएनटी डॉक्टर सलवा सलाम तक अब आसानी से पहुंच सकते हैं मरीज

इतना ही नहीं उन्होंने यह भी बताया कि समाज की सेवा करने का मौका मुझको मेरे चाचा अमेरिका में रह रहे प्रोफेसर डॉ हरि प्रताप सिंह एवं चाची अर्चना सिंह से मिली कोरोना काल के समय में उन्होंने अपने सहयोगी सुरेश चंद्र डालमिया के साथ मिलकर अमेरिका में रहते हुए भी अपने मुल्क तथा क्षेत्र के लोगों के बारे में सोचा और समय-समय पर जरूरतमंद लोगों को हर आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराते रहते हैं। उन्ही के सहयोग से आज विशाल कंबल वितरण का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का संचालन डॉ ओपी तिवारी ने किया इस मौके पर सुरेंद्र बहादुर सिंह, रूद्रप्रताप सिंह, राघव राम, राजेश गुप्ता प्रधान प्रतिनिधि लल्लू पासी, गोकर्ण दुबे, अरविंद श्रीवास्तव अजय यादव समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

Advertisements

Comments are closed.