The news is by your side.

तहसील प्रशासन ने ढहाया अवैध अतिक्रमण

तालाब की जमीन पर लगभग छः सात दशक से आरा मशीन लगाकर कब्जा था

सोहावल ।तहसील क्षेत्र की ग्राम सभा रौनाही में सोहावल चौराहा से नव निर्मित ढेमवा पुल रोड पर चौराहे से करीब 100 मीटर की दूरी पर तालाब की वेश कीमती जमीन पर लगभग छः सात दशक से गाँव निवासी मेराज खान ने अवैध निर्माण कर आरा मशीन लगाकर कब्जा कर लिया था।

Advertisements

कब्जेदारी को आधार मानकर कोर्ट में मुकदमा दायर कर स्थगनादेश प्राप्त कर लिया और उसी को लेकर भूमि को अपने नाम कराने के लिए एक मुकदमा तहसील प्रशासन के विरुद्ध कर दिया।काफी दिनों से इस भूमि पर आरा मशीन लगाकर आमदनी का जरिया बनाये रखा कोर्ट के आदेश को लेकर तहसील प्रशासन मूक दर्शक बना रहा। तहसील प्रशासन ने तालाब की भूमि होने का हवाला देकर कोर्ट में पेश होकर स्थगनादेश को खारिज कराकर अबैध अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही शुरू कर दिया।

पहले अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिश भेजकर कार्यवाही की शुरुआत किया और धीरे धीरे पर क्रिया पूरी कर शनिवार को जेसीवी लगाकर नायब तहसीलदार बी के बरनवाल की मौजूदगी में तालाब की भूमि पर किये गये अतिक्रमण को हटाया गया।वहीं अतिक्रमण कर्ता का आरोप है कि यह कार्यवाही चुनावी रंजिस का हिस्सा है।मेराज खान के भतीजे सहजाद खान ने बताया कि इस भूमि पर काफी दिनों से हमारा व हमारे परिवार का कब्जा रहा है और इसे लेकर कोर्ट में बाद लम्बित है।

Advertisements
इसे भी पढ़े  दबंगों ने दो युवकों को खंभे में बांधकर पीट, एक की मौत, दूसरा बेहोश

Comments are closed.