सात विद्यार्थियों का हुआ कैम्पस सलेक्शन

साक्षात्कार में कुल 33 विद्यार्थियों ने किया प्रतिभाग

कुमारगंज।नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कुमारगंज के 7 विद्यार्थियों को भवदीय ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन ने कैम्पस सेलेक्शन के माध्यम से चयनित किया है। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो जे एस संधू द्वारा विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को रोजगार व नौकरियां उपलब्ध कराने की दृष्टि से प्लेसमेंट सेल को सक्रिय करने के बाद यह परिणाम आने प्रारम्भ हुए हैं।
इसके पूर्व कैम्पस सेलेक्शन के द्वारा दर्जनों विद्यार्थी अन्य राष्ट्रीय स्तर की कम्पनी में चयनित हो चुके हैं। विश्वविद्यालय में डायरेक्टरेट ऑफ प्लेसमेंट के उपनिदेशक डॉ देवाशीष नियोगी ने बताया कि भवदीय ग्रुप द्वारा आयोजित साक्षात्कार में कुल 33 विद्यार्थियों ने भाग लिया था। प्लेसमेंट सेल द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में कुलपति प्रो जे एस संधू ने स्वयं भाग लिया तथा विद्यार्थियों को सुझाव दिया कि वे अपने ज्ञान को पूरी मेहनत व लगन के साथ अद्यतन करें जिससे बाहरी संस्थाएं यहां के विद्यार्थियों के चयन को स्वयं लालायित रहें। कुलपति ने कहा कि वे विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए निरन्तर अपना प्रयास जारी रखेंगे। कुलपति ने प्लेसमेंट सेल को निरन्तर बाह्य संस्थाओं से सम्पर्क में रहें जिससे ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थियों को सेल का लाभ रोजगार व सेवायोजन के माध्यम से मिल सके। कुलपति ने प्लेसमेंट सेल के पदाधिकारियों समेत विभिन्न महाविद्यालयों के समन्वयकों के प्रयास की सराहना की।
ज्ञात हो विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों की प्रतिस्पर्धा के क्षमता वृद्धि के साथ साथ उनकी प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं में वेहतर परिणाम लाने के लिए मेधा नामक संस्था द्वारा विद्यार्थियों को प्रशिक्षित करने की व्यवस्था सुनिश्चित कराई है जिसके सकारात्मक परिणाम अब आने लगे हैं। इस अवसर पर कुलपति का स्वागत उपनिदेशक प्लेसमेंट डॉ देवाशीष नियोगी ने किया। कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी व अधिष्ठातागन उपस्थित रहे। विश्वविद्यालय के अधिष्ठाता छात्र कल्याण डॉ डी के द्विवेदी ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Facebook Comments
इसे भी पढ़े  ग्रामीण डाक जीवन बीमा के व्यवसाय में फैजाबाद मंडल रहा अव्वल