The news is by your side.

स्काउट संस्था ने रोटरी के साथ मिलकर किया पौधरोपण

-महापौर की उपस्थिति में किया गया 100 पौधों का रोपण

अयोध्या। स्काउट भवन एवं प्रशिक्षण केंद्र में वृहद पौधरोपण कार्यक्रम वन विभाग और रोटरी क्लब के सहयोग से आयोजित हुआ। मुख्य अतिथि महापौर ऋषिकेश उपाध्याय की मौजूदगी में 100 से अधिक पौधे रोपे गए। कार्यक्रम में रोटरी क्लब की ओर से एक कुटी का निर्माण कराने तथा मुख्य अतिथि श्री उपाध्याय की ओर से मुख्य द्वार से सभागार तक सड़क मार्ग का निर्माण कराए जाने की घोषणा भी की गई।

Advertisements

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री उपाध्याय ने इस आयोजन के लिए जिला संस्था सहित रोटरी क्लब की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि वृक्ष राष्ट्र की धरोहर है। प्रत्येक व्यक्ति का कर्तव्य है कि इनकी रक्षा करें। इनको संरक्षण दे। उन्होंने संस्था की ओर से आयोजित हुए पौधरोपण कार्यक्रम की मुक्त कंठ से सराहना करते हुए स्काउट गाइड के समाज सेवा कार्यों की भी प्रशंसा की। रोटरी क्लब के निदेशक सजन अग्रवाल ने कहा कि जब भी समाज सेवा का जिक्र होता है तो स्काउट गाइड संस्था का नाम स्वतः ही जुबान पर आ जाता है। इसके पहले कार्यक्रम संयोजक जिला प्रशिक्षण आयुक्त स्काउट अनूप मल्होत्रा ने स्वागत संबोधन प्रस्तुत करते हुए जिला संस्था की सामाजिक गतिविधियों और स्काउट भवन में हो रहे कुटी के निर्माण पर विस्तार से प्रकाश डाला। कार्यक्रम का संचालन कर रहे जिला संगठन कमिश्नर विवेकानंद पांडेय ने सामाजिक संस्थाओं की ओर से मिल रहे सहयोग के लिए धन्यवाद व्यक्त किया।

जबकि जिला प्रशिक्षण आयुक्त गाइड वंदना पांडेय ने पौधरोपण कार्यक्रम में सहयोग के लिए रोटरी क्लब और वन विभाग का आभार व्यक्त किया। इसके पहले संस्था के पदाधिकारियो ने रोटरी निदेशक व अध्यक्ष को स्कार्फ़ पहनाकर स्वागत किया व अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किया।

इसे भी पढ़े  डॉ. अम्बेडकर का व्यक्तित्व अत्यंत विराट व बहु-आयामी : प्रो. मनोज अग्रवाल

इस अवसर पर नगर निगम के जनसंपर्क अधिकारी रामकिशोर यादव,रोटरी क्लब के अध्यक्ष पवन झुनझुनवाला, सचिव नीरज श्रीवास्तव, अग्रवाल सभा के अध्यक्ष उत्तम अग्रवाल और स्काउट संस्था की जिला संगठन कमिश्नर रश्मि श्रीवास्तव, सहायक सचिव निधि महिंद्रा, कोषाध्यक्ष गिरीश चंद्र वैश्य, आजीवन सदस्य विवेक जैन, डॉ परेश पाण्डेय, आज़ाद सिंह,आशीष महेन्द्रा, चेतन अग्रवाल,शेखर वर्मा, वन विभाग के रेंजर एके श्रीवास्तव, वन दरोगा अभिषेक राय, सेक्शन अफसर सीबी सोनकर, ट्रेनिंग काउंसलर राजेन्द्र वर्मा, मुकेश साहू, जितेंद्र यादव, शिवम मिश्रा, सौम्या मिश्रा, ध्रुव अग्रवाल,आदित्य श्रीवास्तव,अंश जायसवाल सहित रोटरी क्लब, यूथ हॉस्टल और स्काउट संस्था के कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

Advertisements

Comments are closed.