The news is by your side.

दुकान कब्जे को लेकर साधुओं ने व्यापारी भाईयों को किया मरणासन्न

-व्यापारियों ने दी आंदोलन की चेतावनी


अयोध्या । रामनगरी अयोध्या में सोमवार को कब्जे को लेकर साधु और व्यापारी भाइयों के बीच विवाद का मामला सामने आया है। आरोप है कि साधुओं ने दोनों भाइयों की पिटाई कर दी। मामला थाना राम जन्मभूमि क्षेत्र अंतर्गत श्रृंगारहाट हनुमानगढ़ी के समीप का है। थाना राम जन्म भूमि इलाके के हनुमान गढ़ी के पास में दुकान की कब्जेदारी के विवाद में साधुओं ने व्यापारी भाइयों को पीट कर मरणासन्न कर दिया।

Advertisements

मौके पर पहुंची पुलिस ने पहले श्री राम हॉस्पिटल में दोनों को इलाज के लिए भर्ती करवाया। बाद में दोनों भाइयों की हालत गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया है। पिछले कई दिनों से अयोध्या के विवेक गुप्ता और हनुमान गढ़ी के कुछ नागा साधुओं के बीच दुकान की कब्जेदारी को लेकर विवाद चल रहा था। जिसको लेकर थाना राम जन्मभूमि में केस दर्ज हुआ था। आरोप है कि हनुमान गढ़ी के नामजद नागा साधुओं ने एक दर्जन से ज्यादा युवकों के साथ व्यापारी बंधुओं पर हमला किया था। इस घटना से व्यापारियों में रोष है। पुलिस के मुताबिक, मामले की जांच की जा रही है।

उधर अयोध्या व्यापारी विकास गुप्ता विवेक गुप्ता के ऊपर दुकान कब्जे को लेकर 16 जून की रात लगभग 9 बजे कथित साधुओं द्वारा किये गये जानलेवा हमले के विरोध मे श्रृगांरहाट मे व्यापारी नेताओ की एक बैठक दोपहर 2 बजे व्यापार प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष पंकज गुप्ता की अध्यक्षता में संपन्न हुई।संचालन नन्द लाल गुप्ता ने किया। बैठक व्यापारी नेता नन्द कुमार गुप्ता “नन्दू “ ने कहा यदि तीन पहले उपरोक्त व्यापारीयों पर हुए हमले के बाद दर्ज एफआईआर पर कार्यवाही(गिरफ्तारी) हुई होती तो आज घटना की पुनरावृत्ति ना होती।

इसे भी पढ़े  देश विदेश से रामलला दरबार में पहुंचे 300 जादूगरों ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

व्यापारी नेता अचल गुप्ता भरे बाजार में व्यापारीयों पर हुए जानलेवा हमला निंदनीय है इस घटना से व्यापारी समाज आक्रोशित है। संचालन कर रहे महामंत्री नन्द लाल गुप्ता ने कहा इधर दो तीन महीने से इस प्रकार की घटनाएं बढ़ी है पुलिस प्रशासन को इन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही कर हो रही ऐसे घटनाओं पर लगाम लगाना चाहिए।

अन्त मे बैठक की अध्यक्षता करे पंकज गुप्ता ने बताया उपरोक्त घटी घटना पर कड़ी कार्यवाही किये जाने एंव आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर व्यापारीयों का प्रतिनिधिमंडल वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को मंगलवार को सुबह 10 बजे ञापन देगा। श्री गुप्ता ने यह चेतावनी भी दिया कि यदि जल्द गिरफ्तारी नही हुई तो व्यापारी समाज आन्दोलन के बाध्य होगा। बैठक प्रमुख रूप से नन्द कुमार गुप्ता “नन्दू “ पंकज गुप्ता, नन्द लाल गुप्ता, अचल गुप्ता आदि शामिल रहे।

Advertisements

Comments are closed.