किसानों के जीवन स्तर को उठाना सरकार की प्राथमिकताओं में –लल्लू सिंह

रात्रि चौपाल में सांसद ने 50 शौंचालय लाभर्थियों को दिया चेक

Advertisement

फैजाबाद। सोहावल क्षेत्र के पिरखौली गांव में सांसद लल्लू सिंह ने रात्रि चौपाल लगायी। चैपाल के दौरान उन्होने केन्द्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का बखान किया। शौचालय के पचास लाभार्थियों को उन्होने 6 हजार की प्रथम किश्त के चेक का वितरण किया। जनशिकायताें को सुनकर मौके पर उसके निस्तारण के लिए अधिकारियों को निदेर्शित किया। सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं मे गांव है। सरकार गांवो के विकास के लिए कटिबद्ध है। जब गांव का विकास होगा तो देश विकास के पथ पर तेजी से अग्रसर होगा। किसानों के जीवन स्तर को उठाना सरकार की प्राथमिकताओं में एक है। इसके लिए कई जनकल्याणकारी योजनाओं की शुरुवात की गयी है। शिक्षा के स्तर को बेहतर करने के लिए सरकार कटिबद्ध है। चिकित्सा में गरीबों को लाभ प्रदान करने के लिए आयुष्मान भारत जैसी योजना शुरु की गयी है। यह विश्व की सबसे बड़ी योजनाओं में एक है। इस अवसर पर ग्राम प्रधान कप्तान तिवारी, मण्डल अध्यक्ष वेद गुप्ता, भूपेन्द्र सिंह बल्ले आदि मौजूद रहे।
इसी तरह स्वराज अभियान के दूसरे चरण में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अभिषेक मिश्र ने गोसाईगंज विधानसभा के तारुन ब्लाक के ग्राम बाहरपुर में चौपाल लगाई । इस चैपाल में ग्राम वासियों की सभी समस्याओं का मौके पर मौजूद अधिकारियों कर्मचारियों से निस्तरण कराया गया।
चौपाल को संबोधित करते हुए अभिषेक मिश्र ने कहा कि हमारी सरकार गांव गरीब किसान के कल्याण के लिए निरंतर काम करने वाली है ,गांव का जीवन स्तर ऊंचा उठे रात दिन हमारी सरकार इसके लिए काम कर रही है। गांव हमारे लिए तीर्थ के समान है। इस अवसर पर रामअरज वर्मा, प्रवेश मिश्रा , दिनेश सिंह, ब्रम्हादीन तूफानी, ग्राम प्रधान मुनिराज यादव, जय नारायण सिंह, तौफीक, मुन्नी लाल वर्मा, तहसीलदार बीकापुर, एडीओ पंचायत तारुन, पुलिस विभाग के अलावा भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता और सैकड़ों ग्रामीण और महिलाएं उपस्थित रहे।