The news is by your side.

डाक निर्यात केन्द्र से विदेश में भेजा गया श्री राम जन्मभूमि मंदिर का मॉडल

-ग्राहक घर बैठे मंगवा सकेंगे श्री राम जन्मभूमि मंदिर का मॉडल : एच के यादव

अयोध्या। डाक निर्यात केन्द्र, प्रधान डाकघर, अयोध्या में विदेशों को भेजे जाने वाले पार्सल सेवा के अंतर्गत देश विदेश में घर घर श्री राम जन्मभूमि मंदिर मॉडल पहुचाने का पंजीयन क्रमते प्राइवेट लिमिटेड, सप्तसागर कालोनी, अयोध्या से प्रवर अधीक्षक डाकघर एच के यादव ने किया । इस दौरान श्री यादव ने बताया कि डाक निर्यात केन्द्र से विदेशों को पार्सल भेजना आसान हो गया है इसी क्रम में क्रमते फर्म द्वारा विदेश को पहला श्री राम जन्मभूमि मंदिर मॉडल का पार्सल भेजा गया है ।

Advertisements

इससे अब व्यवसायी अपने घरों से ही पार्सल बुक कर सकेंगे इससे उनके समय में बचत होगा साथ ही उन्हें कस्टम क्लीयरेंस से भी मुक्ति मिलेगी । इस दौरान क्रमते प्राइवेट लिमिटेड, सप्तसागर कालोनी, अयोध्या के यशवर्धन तिवारी ने बताया कि राम मन्दिर के मॉडल की डिमाण्ड देश के अतिरिक्त विदेशों में भी बढ़ी है आज पहला श्री राम जन्मभूमि मंदिर का मॉडल, व भगवान का प्रसाद आस्ट्रेलिया को भेजा गया है साथ ही 5 आर्डर और भी अन्य देशों से आये हैं जिसे जल्द ही पार्सल किया जायेगा ।

श्री राम जन्मभूमि मंदिर के मॉडल को खरीदने के लिए क्रमते प्राइवेट लिमिटेड, सप्तसागर कालोनी, अयोध्या या फोन नम्बर 9999585990 पर आर्डर किया जा सकेगा । श्री तिवारी ने बताया कि हमने घर बैठे पार्सल बुक कर दिया है इससे हमें अब डाकघर जाने की जरूरत नही होगी । इस दौरान सीनियर पोस्टमास्टर राजेंद्र सिंह ने बताया कि डाक निर्यात केन्द्र के खुलने से विदेशों को कम समय मे पार्सल भेजना आसान हो गया है। इस दौरान मुख्य विपणन अधिकारी सत्येन्द्र प्रताप सिंह, जय शंकर प्रसाद वर्मा, नेहा आदि मौजूद रहे ।

Advertisements

Comments are closed.