The news is by your side.

डाकिया घर-घर सुकन्या व डाक जीवन बीमा के लिए जनता को करें जागरूक : आर एन यादव

– प्रवर अधीक्षक डाकघर ने किया आधार कार्ड अपडेशन केन्द्र का निरीक्षण

अयोध्या। बुुधवार को फैजाबाद मण्डल के प्रवर अधीक्षक डाकघर आर एन यादव ने फैज़ाबाद प्रधान डाकघर के पोस्टमैन के पत्रों की डिलेवरी, पासपोर्ट सेवा केन्द्र, काउंटर तथा आधार कार्ड अपडेशन केन्द्र का निरीक्षण किया सब कुछ ठीक मिला । श्री यादव ने पोस्टमैनों को निर्देश दिया कि सभी सुकन्या समृद्धि, और डाक जीवन बीमा के लिए जनता को जागरूक करें ।

Advertisements

सब कुछ ठीक मिला । श्री यादव ने पोस्टमैनों को निर्देश दिया कि सभी सुकन्या समृद्धि, और डाक जीवन बीमा के लिए जनता को जागरूक करें । साथ ही काउंटर पर श्री यादव ने मातहतों को कोविड के गाइड लाइन का पालन करते हुए जनता को सुलभ सेवा देने का निर्देश दिया और कहा कि कोरोना समय में डाक कर्मियों ने जनता का दिल जीता है हमें उसी भाव से सदा उनकी सेवा करना है । श्री यादव ने यह भी बताया कि डाक जीवन बीमा एक परिवार की सुरक्षा में निर्णायक भूमिका अदा करता है डाक जीवन बीमा से इंसान अपनी आवश्यकता को आसानी से पूरा कर सकता है द्य डाक जीवन बीमा की पॉलिसी से ही मिलेगी आर्थिक आजादी क्योंकि अन्य बीमा कम्पनियों से इस पॉलिसी में जनता का पैसा कम जमा होता है और भुगतान अधिक किया जाता है । साथ ही बताया कि डाकघर की बीमा योजना में एजेंट नही होने से ही जनता को सीधा लाभ मिलता है ।

श्री यादव ने जनता से बीमा योजना में सही जगह डाक जीवन बीमा को अपनाने के लिए अपील भी किया द्य साथ ही यह भी बताया कि सुकन्या समृद्धि खाता के लिए कहा कि डाककर्मी प्रत्येक परिवार के घर घर अभियान चलाकर तथा प्राथमिक स्वास्थ केंद्र, स्कूलों एवं निजी अस्पतालों में जाकर बेटियों के भविष्य को सवारने के लिए सुकन्या समृधि खाता खोले । जिससे नारी शक्तिकरण के सपनों को साकार करते हुए सभी बेटियों को समृद्धि बनाया जा सके और भविष्य में वह अपनी आवश्यकता को पूरा कर सके । इस दौरान राम तीरथ वर्मा, सत्येन्द्र प्रताप सिंह, आदि मौजूद रहे ।

Advertisements

Comments are closed.