The news is by your side.

साकेतपुरी कालोनी में बनेगा कर्पूरी ठाकुर पार्क

-सविता व सलमानी समाज ने जताई खुशी, महापौर का किया स्वागत

अयोध्या। साकेतपुरी कालोनी स्थित पार्क को जननायक कर्पूरी ठाकुर के नाम पर किये जाने से संपूर्ण सविता समाज में खुशी की लहर है। सविता कल्याण समिति के पदाधिकारियों ने की मांग पर महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने नगर निगम बोर्ड की बैठक में इसका प्रस्ताव रखकर इसे अनुमोदित कराया। इस उपलब्धि से खुश सविता कल्याण समिति के पदाधिकारियों ने बुधवार को महापौर के प्रति आभार ज्ञापित किया।

Advertisements

सविता समाज कल्याण समिति के अध्यक्ष राम नाथ शर्मा व सलमानी समाज के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष फरीद सलमानी व मोहम्मद तुफैल सलमानी सभी पदाधिकारियों सहित महापौर के आवास स्थित रायगंज अयोध्या पहुँचकर माल्यार्पण किया । सविता समाज व सलमानी समाज दोनो समुदाय में मिलकर स्मृति चिन्ह व गमछा भेंट कर सम्मानित किया । सविता समाज के अध्यक्ष राम नाथ शर्मा ने मिष्ठान द्वारा मुँह मीठा किया। इस मौके पर महापौर ने बताया कि 15 दिनों के अन्दर साकेत पुरी कॉलोनी स्थित देवकाली का सौन्दर्यकरण किया जाएगा। उस पार्क में कर्पूरी के नाम का पत्थर नगर निगम द्वारा लगवाया जाएगा।

उन्होनें ने यह भी बताया कि इस प्रकरण को लेकर सविता समाज कल्याण समिति लगभग 5 वर्षों से उत्तर प्रदेश शासन से माँग कर रहा था। इनका प्रयास सार्थक हुआ महापौर ने बताया कि अभी सुप्रीम कोर्ट किसी भी चौराहे पर मूर्ति लगाने का आदेश नही है। फिर भी कोई विकल्प मिलता है तो र्कपूरी की मूर्ति लगवानें में महापौर द्वारा एक लाख रूपए का योगदान रहेगा क्यांकि र्कपूरी कुरितियों से लड़ने वाले योद्धा थे। वे हमेशा गरीब व मजलूमों के हक की लड़ाई लड़े है। महापौर के इस घोषणा पर समिति के लोगों ने ताली बजाकर उनका आभार व्यक्त किया। फरीद सलमानी ने बताया कि र्कपूरी जी केवल एक ही समाज के नेता नही थे बल्कि वो दलित व पिछड़ों के मसीहा थें।

इसे भी पढ़े  योग पद्धति को अपना रहा पूरा विश्व : डॉ. बिजेन्द्र सिंह

अवध सैलून के अध्यक्ष मो0 तूफैल ने महापौर द्वारा उठाए गए इस ठोस कदम के लिए भूर-भूर प्रशंसा की। अवध सैलून के जिला अध्यक्ष राम नाथ शर्मा ने इस कार्य को कराने के लिए एक अच्छी -खाशी भूमिका निभाई है। महामंत्री रमाकांत शर्मा ने बताया कि र्कपूरी जी हम सभी के प्रेरणा स्त्रोत थे जिनके अनुसरण पर हम चल रहें हैं। महापौर जी के आवास पर भी समाज के लोगों ने भी एक -दूसरे को मीठा खिलाकर खुशी व्यक्त की। इस मौके पर दाऊद सलमानी, मो0 जुनैद सलमानी, ऊमेश कुमार, राम मूरत शर्मा , राजा राम शर्मा ,तनमय ,अयोध्या प्रसाद शर्मा ,नीरज कुमार शर्मा ,प्रेम बहादुर शर्मा, जय भारत सेन, धनी राम शर्मा, कीर्ति शर्मा, शंकर शर्मा, पंकज कुमार ठाकुर, राजीव शर्मा, विजय आनंद आदि लोग उपस्थित रहें।

Advertisements

Comments are closed.