The news is by your side.

विदेशों व अपने अशुभचिंतकों को दवा भेजना हुआ आसान

अब डाक विभाग ग्राहकों को घर उपलब्ध कराएगा दवाइयां, डाक विभाग और राजे मेडिकल स्टोर, चौक का हुआ करार

अयोध्या। डाक निर्यात केन्द्र, प्रधान डाकघर, अयोध्या में विदेशों को भेजे जाने वाले पार्सल सेवा के अंतर्गत दवाओं को देश विदेश में घर घर पहुचाने का अनुबन्ध राजे मेडिकल स्टोर चौक से प्रवर अधीक्षक डाकघर एच के यादव ने किया । इस दौरान श्री यादव ने बताया कि दवा की आवश्यकता के मद्देनजर एवं भागदौड़ के जनजीवन में अब दवाओं को आसानी से घर बैठे पाने के लिए डाक विभाग पोस्टमैन के माध्यम से देश विदेश में घर घर दवा पहुंचाएंगे इसके लिए उन्हें राजे मेडिकल स्टोर चौक अयोध्या के फोन नम्बर 9621196212 तथा 9415056409 पर काल करके कभी भी दवा का आर्डर करना होगा ।

Advertisements

साथ ही यह भी कहा कि ऐसे बुजुर्ग एवं बीमार व्यक्ति जो मेडिकल स्टोर तक नही पहुंच पाते हैं या उनके घर के सदस्य कनाडा, सऊदी, अमेरिका, लन्दन आदि विदेशों में रहतें हैं उन्हें यहाँ की सस्ती दवाओं को भेजना आवश्यक होता है उन्हें इस सेवा से अधिक लाभ मिलेगा । बताते चलें कि कोरोना के लाकडाउन समय में डाक विभाग ने अयोध्या शहर व देहात, के साथ साथ अम्बेडकरनगर, गोंडा, बस्ती सहित कई जनपदों में दवाओं को राजे मेडिकल स्टोर चौक की आपूर्ति किया था ।

इस दौरान राजे मेडिकल स्टोर के मालिक प्रतीक रस्तोगी ने बताया कि फोन द्वारा दवा का आर्डर मिलने के पश्चात डाक विभाग को दवा का पार्सल दे दिया जायेगा । जिसके भुगतान के लिए कैश आन डिलेवरी तथा ऑनलाइन का प्रबन्ध भी होगा इस क्रम में आज पार्सल विदेश अलखुबार, सऊदी अरब सैय्यद मोहम्मद अनवर को भेजा गया है साथ ही बताया कि अब तक सऊदी कनाडा, लन्दन सहित अन्य देशों में सैकड़ों दवाओं का पार्सल डाक विभाग के माध्यम से सफलता पूर्वक भेजे गये हैं । साथ ही यह भी बताया कि दवाओँ के साथ साथ नेबुलाइजर, ऑक्सिमिटर, शुगर मशीन, अन्य सभी प्रकार के मेडिकल मशीन 10 प्रतिशत कम दामों में भी मिलेगा।

इसे भी पढ़े  पुण्यतिथि पर याद किए गये भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू

इस दौरान प्रभारी सीनियर पोस्टमास्टर सुमन पाण्डेय ने बताया कि पार्सल मिलने के पश्चात शहर में तत्काल वितरण का प्रबन्ध किया गया है साथ ही ग्रामीण इलाकों में शीघ्र ही वितरण का प्रबंध किया जायेगा । इस दौरान मुख्य विपणन अधिकारी सत्येन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि डाक निर्यात केन्द्र के खुलने से विदेशों को कम समय मे पार्सल भेजना आसान हो गया है। जयशंकर प्रसाद वर्मा, विवेक यादव, प्रकाश चौधरी मौजूद रहे।

Advertisements

Comments are closed.